अपना डाइट प्लान खुद बनाती हैं 'पुण्यश्लोक अहिल्याबाई' की एक्ट्रेस एतशा संझगिरी

पुनः संशोधित बुधवार, 25 मई 2022 (18:09 IST)
हमें फॉलो करें
सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन का ऐतिहासिक शो, 'पुण्यश्लोक अहिल्याबाई' महान रानी अहिल्याबाई होल्कर की प्रतिष्ठित कथा पर आधारित है। यह शो बड़ी खूबसूरती से अहिल्याबाई होल्कर के सफर पर रोशनी डालता है और उनके शानदार जीवन की झलक दिखाता है, जहां उन्होंने अपने ससुर मल्हार राव होल्कर के अटूट और बिना शर्त समर्थन के साथ पहले से तय किए गए सामाजिक नियमों पर सवाल उठाया था।



इस शो में अहिल्याबाई होल्कर की भूमिका निभाने वालीं एक्ट्रेस एतशा संझगिरी ने काफी लोकप्रियता हासिल कर ली है। एतशा से हुई एक चर्चा में उन्होंने बताया कि वो न्यूट्रिशन की स्टूडेंट होने के नाते अपना डाइट प्लान खुद ही तैयार करती हैं। ऐसे समय में जहां व्यस्त शूटिंग शेड्यूल के कारण एक्टर्स के पास अपने स्वास्थ्य, त्वचा और अपने आहार का ख्याल रखने के लिए बहुत कम समय बचता है, वहीं एतशा बेहद सावधानी से अपने दिन, खास तौर पर अपनी डाइट की योजना बना रही हैं।

एक्ट्रेस सुनिश्चित करती हैं कि वो सही मात्रा में कार्ब्स, प्रोटीन खाएं और संतुलित आहार लें। चिलचिलाती गर्मी में जब वो बाहर शूटिंग कर रही होती हैं, तो वो तरल आहार लेती हैं, जिनमें जूस, हेल्दी ड्रिंक्स, नारियल पानी आदि शामिल होते हैं। वो खाने की बड़ी शौकीन हैं, लेकिन वो अपनी कैलोरी भी गिनती हैं।
इस बारे में बात करते हुए एतशा ने कहा, मैं खुद अपना डाइट प्लान बनाने में विश्वास करती हूं, और चूंकि मैंने न्यूट्रिशन में पीजी किया है, तो जब भी मैं कुछ खा रही होती हूं, ये चीजें हमेशा मेरे दिमाग में होती हैं। जैसे कि किस खाने में कितनी मात्रा में कार्ब्स, वसा आदि होते हैं। चूंकि मुझे अपने किरदार को ध्यान में रखना होता है, तो मैं सुनिश्चित करती हूं कि मैं एक हेल्दी डाइट अपनाऊं, जो मेरे स्वास्थ्य और किरदार दोनों के लिए फायदेमंद हो।
उन्होंने कहा, मैं लगातार अपने डाइट प्लान का आकलन करती रहती हूं। जब से मैंने न्यूट्रिशन की पढ़ाई शुरू की है, तब से अनजाने में यह मेरी आदत बन गई है। मैं ऐसी नहीं हूं जो हेल्दी फूड को छोड़कर जंक फूड खाए, इसलिए मैं इस बात का खास ख्याल रखती हूं। सबसे खास बात यह है कि मैं जो डाइट फॉलो करती हूं वो मुझे स्वस्थ और फिट रखता है, जो मुझे दिन भर शूट करने का स्टैमिना देता है।



और भी पढ़ें :