हर फिल्म को ऐसे अप्रोच करता हूं, जैसे मैंने अपना सफर अभी शुरू किया हो : रितिक रोशन

पुनः संशोधित बुधवार, 11 नवंबर 2020 (16:05 IST)
बॉलीवुड एक्टर ने दर्शकों को अपने करियर के दौरान सबसे यादगार किरदार दिए हैं। 'ग्रीक गॉड' लुक्स के साथ-साथ रितिक की परफेक्ट फिसिक और अविश्वसनीय डांस मूव्स अभिनेता की पहचान रहे हैं, साथ ही वह स्क्रीन पर अपने किरदार में ढलने के दौरान भी निस्संदेह समान रूप से प्रभावी रहे है।
रितिक ने खुद को एक शक्तिशाली कलाकार के रूप में साबित किया है और उनके पास किसी भी किरदार में सहजता से ढलने की अपनी उल्लेखनीय क्षमता है। हाल ही में एक इंटरव्यू में, यह पूछे जाने पर कि क्या अभिनय के क्राफ्ट का कोई दूसरा पहलू है, जो एक अभिनेता के रूप में अभी डिस्कवर करना बाकी है।

रितिक कहते हैं, एक अभिनेता के रूप में, मैं कभी भी अपनी पिछली प्रशंसाओं पर भरोसा नहीं करना चाहूंगा। मैं हर फिल्म को ऐसे अप्रोच करना चाहता हूं, जैसे मैंने अपना सफर अभी शुरू किया हो, एक छात्र की तरह इस पर काम करना चाहूंगा और हर बार कुछ नया करना चाहूंगा।
पिछले 20 वर्षों के दौरान, रितिक ने अपने अद्वितीय किरदार, अपनी कहानियों और परफॉर्मेंस के साथ दर्शकों को लुभाने में कामयाबी हासिल की है। फिल्म 'कोई ... मिल गया' में अभिनेता ने एक दिमागी रूप से कमज़ोर व्यक्ति की भूमिका निभाई थी। फिल्म में एक बच्चे के रूप में उनकी डायलॉग डिलीवरी और हावभाव बिल्कुल ऑन पॉइंट थे।
अपनी पहली पीरियड ड्रामा 'जोधा अकबर' के साथ, रितिक ने कुछ गहन भावनात्मक सीन के साथ अपनी बहुमुखी प्रतिभा को साबित किया है। और, अपनी टोन्ड बॉडी के साथ, रितिक ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया था। गुजारिश, जिसमें अभिनेता ने एक कवद्रोपलीजिक की भूमिका निभाई थी और इसे रितिक के सर्वश्रेष्ठ कामों में से एक के रूप में जाना जाता है।

वही, अपनी हालिया फिल्म 'सुपर 30' में वह एक बिहारी गणितज्ञ की भूमिका निभाने में भी सफल रहे हैं। रितिक अपनी फिसिक को दाव पर लगाकर अपने किरदार के लिए ज़बरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन से गुज़रे थे और अपने डी-ग्लैम किरदार के साथ सभी को स्तब्ध कर दिया था।
अभिनेता ने अपनी नवीनतम फिल्म 'वॉर' में एक रॉ एजेंट, कबीर का किरदार निभाया है जहां एक चॉपर में उनकी धांसू एंट्री ने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया था। वॉर और सुपर 30 को बैक-टू-बैक शूट किया गया था और एक बहुत ही कुशल व बहुमुखी अभिनेता ही इस तरह की विपरीत भूमिकाओं को इतने कम समय में निभा सकता है और रितिक ने बेहद सहजता के साथ यह सब किया है।



और भी पढ़ें :