महात्मा गांधी पर बन रही वेब सीरीज का निर्देशन करेंगे हंसल मेहता, बोले- दर्शक हमेशा याद रखेंगे...

पुनः संशोधित गुरुवार, 28 जुलाई 2022 (17:10 IST)
हमें फॉलो करें
बॉलीवुड एक्टर प्रतीक गांधी ने वेब सीरीज 'स्केन 1992 : द हर्षद मेहता स्टोरी' में मुख्य किरदार निभाकर जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की थी। अब प्रतीक पर्देपर महात्मा गांधी का किरदार निभाने वाले हैं। अप्लॉज एंटरटेनमेंट ने बीते दिनों 'महात्मा गांधी' के जीवन पर बायोपिक बनाने का ऐलान किया था।

यह बायोपिक वेब सीरीज के रूप में बनेगी जो रामचंद्र गुहा की दो किताब 'गांधी बिफोर इंडिया' और 'गांधी-द इयर्स दैट चेंजेड द वर्ल्ड' पर आधारित होगी। वहीं इस वेब सीरीज का निर्देशन हंसल मेहता करेंगे। यह दूसरी बार है जब हंसल मेहता और प्रतीक गांधी साथ काम कर रहे हैं।

हंसल मेहता ने कहा, जब आप महात्मा गांधी जैसे ऐतिहासिक और प्रतिष्ठित व्यक्ति की बात करते हैं, तो एक फिल्म निर्माता के रूप में आप पर पहले से ही बहुत बड़ी जिम्मेदारी आ जाती है। इस वेब सीरीज़ के साथ हमारा दृष्टिकोण इसे यथासंभव वास्तविक बनाना है और रामचंद्र गुहा के काम द्वारा समर्थित है।
उन्होंने कहा, हम आश्वस्त और उत्साही हैं कि हम दर्शकों के समक्ष एक ऐसी कहानी लेकर आ रहे हैं जिसे वे हमेशा याद रखेंगे। इस महत्वाकांक्षी कहानी के लिए एक समान दृष्टिकोण के साथ, मैं समीर और अप्लॉज की टीम के साथ एक नई यात्रा शुरू करने के लिए उत्साहित हूं।

खबरों के अनुसार इस सीरीज में महात्मा गांधी के शुरुआती दिनों से लेकर, दक्षिण अफ्रीका में उनके कार्य और फिर भारत में संघर्ष तक की कहानी को दिखाया जाएगा। मुख्य रूप से इस सीरीज में महात्मा गांधी की उन कहानियों को दर्शाया जाएगा, जिनके बारे में लोगों को कम ही जानकारी है।



और भी पढ़ें :