कोरोना काल में दीपिका पादुकोण को सताई लोगों के मेंटल हेल्थ की चिंता, शेयर किए हेल्पलाइन नंबर्स

पुनः संशोधित सोमवार, 3 मई 2021 (13:48 IST)
देश में कोरोनावायरस ने कहर ढाया हुआ है। इसी के साथ मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी बढ़ी हैं। आइसोलेशन और संक्रमण के डर के कारण उपजी चिंताएं अवसाद को जन्म दे रही हैं। ऐसे समय में बॉलीवुड एक्ट्रेस ने मानसिक स्वास्थ्य को लेकर एक अनूठी पहल की है।
बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण एक बार डिप्रेशन की जंग जीत चुकी हैं और हमेशा इस जंग में सबके साथ शामिल रहती हैं। दीपिका ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर मानसिक स्वास्थ्य संबंधी निदान के लिए हेल्पलाइन नंबर्स शेयर किए हैं।

दीपिका ने अपने पोस्ट में लिखा, मैं और मेरे परिवार सहित लाखों लोग इस वायरस से बचने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में याद रखें कि हमें भावनात्मक तौर पर भी मजबूत रहना होगा। याद रखें, आप अकेले नहीं हैं, हम सब साथ हैं।
उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी बात है कि यहां उम्मीद की किरण है। दीपिका ने केयर के लिए फोन नंबर और ईमेल आईडी भी शेयर किए हैं। दीपिका ने हाल में www.deepikapadukone.com नामक खुद की वेबसाइट लॉन्च की है।

दीपिका ने वेबसाइट में 2015 में 'इंटरनेशनल मेंटल हेल्थ डे' के मौके पर उनके द्वारा शुरू की गई 'लिव लव लाफ' फाउंडेशन का जिक्र किया है। इस फाउंडेशन का उद्देश्य मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को हल करना है। दीपिका ने बताया था कि वह भी डिप्रेशन से गुजर चुकी हैं।
दीपिका ने इंटरव्यू में बताया था कि फिल्म 'छपाक' की शूटिंग के दौरान वह डिप्रेशन में चली गई थीं। उन्होंने कहा था, किसी के लिए 'छपाक' जैसी फिल्म के लिए शारीरिक तौर पर तैयार होना आसान होता है, लेकिन मानसिक तौर पर यह मुश्किल था। फिल्म की शूटिंग के दौरान मैं गंभीर रूप से डिप्रेशन में चली गई थी। फिल्म के सेट पर मेरे साथ हर समय मेरा काउंसलर रहता था।




और भी पढ़ें :