कॉमेडियन वीर दास पर लगा अमेरिका में भारत का अपमान करने का आरोप, एफआईआर दर्ज

Last Updated: बुधवार, 17 नवंबर 2021 (16:17 IST)
मशहूर स्टैंडअप
अपनी एक कविता को लेकर मुश्किल में फंस गए हैं। वीर दास पर भारत के अपमान का आरोप लग रहा है। वीर दास ने वाशिंगटन डीसी में स्टैंडअप कॉमेडी के दौरान 'टू इंडियाज' नाम की एक कविता पढ़ी थी। उसके बाद उन्होंने अपनी इस परफॉर्मेंस को यूट्यूब चैनल पर भी पोस्ट किया था।

वीडियो में वीर दास कहते दिख रहे हैं, 'मैं उस भारत से आता हूं, जहां हम दिन में औरतों की पूजा करते हैं और रात में गैंगरेप करते हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद वीर दास को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। लोग उन्हें देश विरोधी कह रहे हैं।

वीर दास पर मुंबई में एफआईआर भी दर्ज की गई है। एडवोकेट आशुतोष जे दुबे ने वीर दास के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। एडवोकेट ने लिखा, मैंने कॉमेडियन वीर दास के खिलाफ मुंबई पुलिस में अमेरिका में भारत की छवि खराब करके को लेकर शिकायत दर्ज करवाई है, जो भड़काऊ है। उन्होंने जान बूझकर भारत, भारतीय महिलाओं और भारत के PM के खिलाफ उकसाने वाले और अपमानजनक बयान दिए हैं।
वीर दास के खिलाफ मुंबई के अलावा दिल्‍ली के तिलक मार्ग थाने में भी शिकायत दर्ज कराई गई है। बीजेपी आदित्‍य झा ने यह शिकायत दर्ज करवाई है। वहीं खुद को कानूनी पचड़े में फंसता देख वीर दास ने एक पोस्ट शेयर कर माफी मांगी है। उन्होंने कहा है कि उनका इरादा देश का अपमान करने का नहीं, बल्कि यह याद दिलाने का है कि भारत अपने तमाम मुद्दों के बाद भी 'महान' है।
कौन है वीर दास?
वीर दास उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के रहने वाले हैं। वह कॉमेडियन के साथ-साथ एक्टर भी हैं। उन्होंने 2007 में रिलीज हुई ‍फिल्म 'नमस्ते लंदन' से बॉलीवुड डेब्यू किया था। वीर दास ने इकोनॉमिक्स और एक्टिंग में ग्रेजुएशन किया है। इससे पहले भी वीर दास विवादों में रह चुके हैं।



और भी पढ़ें :