• Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. chitrangada singh birthday special actress reveals ragging in college changed her life
Written By
Last Modified: सोमवार, 30 अगस्त 2021 (08:26 IST)

Happy Birthday : चित्रांगदा सिंह ने बाल्टी लेकर कॉलेज में किया था रैम्प वॉक, रैगिंग ने बदल दी एक्ट्रेस की लाइफ

Happy Birthday : चित्रांगदा सिंह ने बाल्टी लेकर कॉलेज में किया था रैम्प वॉक, रैगिंग ने बदल दी एक्ट्रेस की लाइफ - chitrangada singh birthday special actress reveals ragging in college changed her life
बॉलीवुड एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह 29 अगस्त को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। चित्रागंदा का जन्म 30 अगस्त 1976 को राजस्थान में हुआ था। चित्रांगदा ने हजारों ख्वाहिशें ऐसी, देसी ब्वॉयज, इनकार और ये साली जिंदगी जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

 
अल्ताफ राजा की एल्बम तुम तो ठहरे परदेसी से चित्रांगदा पहली बार लोगों की नजरों में आईं। एक इंटरव्यू में चित्रांगदा सिंह ने बताया था कि कैसे कॉलेज में हुई रैगिंग ने उनकी जिंदगी बदल डाली और वह एक्टिंग की दुनिया तक पहुंच गईं। अभिनेत्री ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से गृह विज्ञान में ग्रेजुएशन किया है। कॉलेज के दिनों से ही चित्रांगदा मॉडलिंग करने लगी थीं। 
 
चित्रांगदा सिंह ने बताया था ‍कि मेरी मॉडलिंग की यात्रा कॉलेज में मेरे पहले वर्ष के दौरान एक रैगिंग सेशन से शुरू हुई थी। हमें सलवार कमीज को उल्टा पहनने के लिए कहा गया, बालों में तेल लगा था, और बाल्टी में किताबें और हमसे रैम्प वॉक करने को कहा गया। आधिकारिक तौर पर यह मेरा पहला मॉडलिंग ऑडिशन था। जाहिर है मैंने बहुत अच्छा किया, और फिर कॉलेज फैशन टीम का हिस्सा बन गई। 
 
चित्रांगदा सिंह रोज कॉलेज उल्टी सलवार कमीज पहनकर आतीं। 40 चोटियां बनाकर आतीं जिसमें से तेल चूता रहता था। यही नहीं हॉस्टल से वह अपनी किताबें बाल्टी में ही भरकर क्लास में आती थीं। इसी दौरान उनको एक और डेयरिंग काम करना पड़ा था। वो था बाल्टी लेकर रैंप वॉक करना। 
 
चित्रांगदा के एटिट्यूड को लेकर उनके सीनियर्स ने एक बार कॉलेज के ऑडिटोरियम में उनसे बाल्टी लेकर रैंप वॉक करने को कहा। चित्रांगदा भी इसे करके दिखाने का मन बना लिया और उन्होंने बाल्टी लेकर पूरे पेशेवर तरीके से रैंप वॉक किया जिसे देख उनको फिर कॉलेज के फैशन शो टीम में डाल दिया गया। यहीं से फिर चित्रांगदा के मॉडलिंग के करियर की शुरुआत हो गई।
 
चित्रांगदा सिंह को सबसे पहला ब्रेक गुलजार ने अपने वीडियो एलबम 'सनसेट पॉइंट' में दिया। इसके बाद वह डीनो मोरिया के साथ म्यूजिक वीडियो 'कोई लौटा दे वो प्यारे प्यारे दिन' में नजर आईं। यहीं से फिल्ममेकर सुधीर मिश्रा की नजर चित्रांगदा पर पड़ी। 2003 में सुधीर मिश्रा की फिल्म 'हज़ारों ख्वाहिशें ऐसी' का हिस्सा बनीं।
 
चित्रांगदा सिंह ने साल 2001 में भारतीय गोल्फर ज्योति रंधावा से शादी रचाई थी। दोनों का एक बेटा जोरावर भी है। लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा साल नहीं चला और साल 2014 में उनका तलाक हो गया।
 
 
ये भी पढ़ें
सास बहू जोक्स : सिगरेट और दारू से तो दूर रहतीं