सोमवार, 22 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. before poonam pandey mahesh bhatt faked manisha koiralas death for film promotion
Last Modified: सोमवार, 5 फ़रवरी 2024 (13:51 IST)

Poonam Pandey से पहले इस एक्ट्रेस की भी छपी थी मौत की झूठी खबर, मच गया था बवाल

1994 में मुकेश भट्ट ने फिल्म 'क्रिमिनल' के प्रमोशन के लिए मनीषा कोइराला की मौत की खबर छपवाई थी

before poonam pandey mahesh bhatt faked manisha koiralas death for film promotion - before poonam pandey mahesh bhatt faked manisha koiralas death for film promotion
fake death news: एक्ट्रेस और मॉडल पूनम पांडे ने अपनी मौत की झूठी खबर फैलाकर सनसनी मचा दी है। पूनम की टीम ने बीते दिन एक पोस्ट शेयर करके बताया कि सर्वाइकल कैंसर की वजह से एक्ट्रेस का निधन हो गया है। इसके एक दिन बाद पूनम ने वीडियो शेयर करके बताया कि वह जिंदा है। 
 
पूनम पांडे का कहना है कि उन्होंने सर्वाइकल कैंसर के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए मौत का नाटक रचा था। हालांकि इसके बाद से ही पूनम पांडे को जमकर ट्रोल किया जा रहा है। हर कोई इस घटिया पब्लिसिटी स्टंट के लिए उन्हें लताड़ लगा रहा है। 
 
यह पहली बार नहीं है जब किसी एक्ट्रेस की मौत की झूठी खबर फैलाई गई हो। इससे पहले एक फिल्म के प्रमोशन के लिए मनीषा कोइराला की मौत की खबर फैलाई जा चुकी है। 1994 में मुकेश भट्ट ने फिल्म 'क्रिमिनल' के प्रमोशन के लिए मनीषा कोइराला की मौत की खबर छपवाई थी। 
 
फिल्म 'क्रिमिनल' में मनीषा कोइराला ने अहम किरदार निभाया था। इस फिल्म का निर्देशन महेश भट्ट ने किया था। मेकर्स चाहते थे कि इस फिल्म के बारे में हर किसी को पता हो और इसी वजह से उन्होंने फिल्म की लीड एक्ट्रेस मनीषा की फेक मौत की खबर फैलाने का फैसला किया।
 
इसकी एक और वजह यह भी थी कि फिल्म में मनीषा के किरदार की मौत हो जाती है और इस प्रमोशन को उसी से जोड़ा गया था। हालांकि, इस खबर को सिर्फ फैंस ही नहीं बल्कि कई सेलेब्स ने भी सच मान लिया था। मनोरंजन जगत में मनीषा कोइराला के निधन पर शोक जताया गया।
 
मनीषा कोइराला की मौत की खबर से हर कोई शॉक था। लेकिन जब पता चला कि मनीषा कोइराल की मौत की झूठी खबर झूठी है तो हर कोई भड़क गया। लोगों ने फिल्म को घटिया बताया और मेकर्स को खूब खरी-खोटी सुनाई। हालांकि मनीषा कोइराला को अपनी मौत की झूठी खबर फैलाने के बारें में कोई जानकारी मेकर्स ने नहीं दी थी। 
ये भी पढ़ें
Grammy Awards 2024 : पीएम मोदी का गाना एबंडेंस इन मिलेट्स ने नहीं जीता अवॉर्ड, जाकिर हुसैन ने मारी बाजी