इस वजह से अपने परिवार संग दिवाली सेलिब्रेट नहीं कर पाएंगे अर्जुन कपूर

Last Updated: सोमवार, 9 नवंबर 2020 (15:38 IST)
बॉलीवुड एक्टर इस साल दिवाली अपने परिवार एवं दोस्तों के साथ नहीं मना सकेंगे। इस दिन वह धर्मशाला में होंगे, जहां वो जैकलीन फर्नांडिस, सैफ अली खान और यामी गौतम के साथ अपनी अगली हॉरर कॉमेडी फिल्म 'भूत पुलिस' के लिए शूटिंग कर रहे हैं।

अर्जुन ने कहा, मैं इस दीवाली अपने दोस्तों व परिवार से मिलने नहीं जा रहा हूं। मैं इस बार दिवाली पर काम करूंगा, लेकिन मैं भाग्यशाली हूं कि इतना मुश्किल दौर देखने के बाद भी इस साल काम करने का मौका मिल रहा है। मेरा ख्याल है कि मेरे दोस्त व परिवार यह समझेंगे कि हम जितना कम लोगों से मिलेंगे, जितनी ज्यादा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे, हम वायरस से उतने ज्यादा सुरक्षित रहेंगे और यह सभी के लिए फायदेमंद होगा।

उन्होंने कहा, हमारे त्योहारों से हमें सीखना होगा कि हमें जश्न मनाने के लिए एक दूसरे के पास होना जरूरी नहीं। यह केवल अहसास है, केवल भावना है। मुझे काम करते हुए खुशी मिल रही है। मैं भाग्यशाली हूं कि इस समय जब कुछ महीने पहले फिल्म शुरू करना असंभव लग रहा था, उसके बाद भी मैं काम कर रहा हूं।

मुझे लगता है कि यह दिवाली का उपहार है। ईश्वर की बड़ी कृपा है। मैं यह दिवाली धर्मशाला में अपनी कास्ट व क्रू के साथ मना रहा हूं। हम बेसिक गेट-टू-गेदर करेंगे क्योंकि शूटिंग करते हुए हम एक दूसरे के पास हैं। इस दिन हम छुट्टी करेंगे और हर कोई अपने परिवार से कनेक्ट होगा और खुशी के साथ अगले साल की शानदार शुरुआत की प्रार्थना करेगा।
इस दिवाली पर उनकी क्या कामना है, इस बारे में पूछे जाने पर अर्जुन ने कहा, दिवाली पर मेरी यही कामना है कि दुनिया एक बार फिर से उसी गति से चलने लगे और मेरा मानना है कि हम धीरे धीरे इसकी कोशिश भी कर रहे हैं। हमें अभी लंबी दूरी तय करनी है और मेरा मानना है कि पिछले 6 महीनों ने हमें यह सिखाया है कि हमें धैर्य रखना चाहिए।
धैर्य का फल मीठा होता है। उम्मीद है कि अगली दिवाली तक हम, हमारा समाज और हमारा उद्योग फिर से अपनी पूरी सामर्थ्य के साथ काम करने लगेगा। मेरी कामना है कि हम ज्यादा लोगों का करें, वो हमारी फिल्में देखने के लिए आते हैं, थिएटर फिर से चलने लगे हैं, ओटीटी भी लोग देख रहे हैं, अब हम लोगों का मनोरंजन करने के लिए शानदार कंटेंट बना सकते हैं।
इस दिवाली अर्जुन अपनी बहन अंशुला की कमी बहुत महसूस करेंगे। उन्होंने कहा, मैं आम तौर पर दिवाली अपने परिवार या दोस्तों और अंशुला के साथ मनाता हूं। सबसे पहले हम घर पर दिवाली की पूजा करते हैं। इस साल मेरा ख्याल है कि वो अपने आप पूजा करेगी। मैं जूम कॉल पर उसके साथ रहूंगा। मेरा ख्याल है कि इस समय भाई बहन के प्यार का आदान-प्रदान आमने सामने की बजाय डिजिटल माध्यम द्वारा होगा।



और भी पढ़ें :