सौमित्र चटर्जी को याद कर भावुक हुए अमिताभ बच्चन, बोले- एक-एक करके वो सभी हमें छोड़ते जा रहे...

Last Updated: मंगलवार, 17 नवंबर 2020 (15:40 IST)
हमें फॉलो करें
बंगाली फिल्म इंडस्ट्री के लीजेंड्री एक्टर सौमित्र चटर्जी अब हमारे बीच नहीं रहे। उन्होंने रविवार को कोलकाता में अंतिम सांस ली। उनके निधन से पूरा फिल्म जगत शोक में डूबा है। उनके सह-कलाकार अपने-अपने तरीके से सौमित्र दा को याद कर रहे हैं। बॉलीवुड के बिग बी यानी भी अपने ऑफिशियल ब्लॉग पर उन्हें याद कर भावुक हो गए।


बच्चन ने चटर्जी के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- “एक-एक करके वो सभी हमें छोड़ते जा रहे हैं. सौमित्र चटर्जी.. एक महान कलाकार और आइकॉन.. बंगाल फिल्म उद्योग के एक दिग्गज.. चले गए.. दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना.. उनसे आखिरी बार कोलकाता में IFFI के दौरान मुलाकात हुई.. एक सौम्य इंसान, विनम्र और अनुग्रह से भर हुआ..”


(Photo:Screenshot of Amitabh Bachchan's Blog)
उन्होंने आगे लिखा- “इस दुखद समाचार के बाद अब कोई और क्या लिख सकता है.. रोज एक झटका लगता है.. कोई सुबह उठता है एक और दिन जीने के लिए, काम करने के लिए और अपने अस्तित्व के लिए.. मुझे लगता है कि इससे बेहतर कोई सोच नहीं सकता..”

बासु चटर्जी के निर्देशन में बनी 1979 की रोमांटिक फिल्म ‘मंजिल’ में अमिताभ बच्चन ने सौमित्र चटर्जी के साथ काम किया था।


बताते चलें, कोविड-19 के बाद पैदा हुई स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों से 40 दिन तक जूझने के बाद कोलकाता के एक अस्पताल में चटर्जी का रविवार को निधन हो गया था। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद छह अक्टूबर को 85 वर्षीय अभिनेता को अस्पताल में भर्ती किया गया था। बाद में वह संक्रमणमुक्त तो हो गए थे, लेकिन स्वास्थ्य में सुधार नहीं हुआ।



और भी पढ़ें :