कोरोना काल में मदद के लिए आगे आए Amitabh Bachchan, दान दिए 2 करोड़ रुपए

Last Updated: सोमवार, 10 मई 2021 (15:10 IST)
देश में कोरोनावायरस की दूसरी लहर ने तहलका मचाया हुआ है। इस महामारी के कारण हर दिन हजारों लोगों की मौत होती जा रही है। वहीं संकट की इस घड़ी में कई सेलेब्स मदद के लिए आगे आ रहे हैं। अब खबर है कि बॉलीवुड के महानायक ने दिल्ली में कोविड सेंटर के लिए 2 करोड़ रुपए दान किए हैं।
दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने यह जानकारी दी है। अमिताभ ने एक ग्लोबल इवेंट में दुनिया से अनुरोध भी किया है कि वह कोरोना के खिलाफ जंग में भारत का साथ दे।

दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने अपने ट्वीट में लिखा, सिख महान हैं, सिखों की सेवा को सलाम। ये शब्द थे अमिताभ बच्चन जी के, जब उन्होंने श्री गुरु तेग बहादुर कोविड केयर फैसिलिटी के लिए 2 करोड़ रुपये का योगदान दिया।
उन्होंने लिखा, दिल्ली ऑक्सीजन की कमी से जूझ रही है और अमिताभ जी करीब रोजाना मुझे फोन करके ऑक्सीजन सुविधा के बारे में जायजा लेते रहे हैं। अमिताभ जी अक्सर यही कहते हैं कि आप पैसों की चिंता मत कीजिए। बस कोशिश करिए कि हम ज्यादा से ज्यादा जानें बचा पाएं। उन्होंने एक बहुत बड़ी रकम दान की है और यह भी सुनिश्चित किया कि ऑक्सीजन कॉन्सन्ट्रेटर विदेशों समय पर पहुंच जाए।

अमिताभ ने ट्विटर पर कोरोना वायरस से जुड़े ग्लोबल इवेंट का एक छोटा हिस्सा शेयर किया है, जिसमें वह विश्व से कोरोना के खिलाफ इस कठिन लड़ाई में भारत की मदद करने का अनुरोध कर रहे हैं। वीडियो में अमिताभ ने कहा, मैं विश्व के सभी लोगों से निवेदन करता हूं कि वे भारत का सहयोग करें। हर छोटा प्रयास रंग लाता है। जैसे महात्मा गांधी जी ने कहा था कि आप सरलता से पूरी दुनिया को हिला सकते हैं।
बता दें कि बीते साल भी अमिताभ बच्चन जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आए थे। उन्होंने जरूरतमंदों को खाना देने का काम किया था।




और भी पढ़ें :