आयुर्वेद के फायदे बताते नजर आए अक्षय कुमार, बाबा रामदेव ने शेयर किया वीडियो

पुनः संशोधित सोमवार, 31 मई 2021 (16:36 IST)
इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं। हाल ही में बाबा ने ऐलोपैथी चिकित्सा पद्धति पर विवादित बयान दिया था, जिसके बाद कई डॉक्टर्स उनके खिलाफ खड़े हो गए हैं। वहीं सोशल मीडिया पर भी ऐलोपैथी बनाम आयुर्वेद की बहस शुरू हो गई है।

इसी बीच का एक वीडियो वायरल हो रहा है,‍ जिसमें वह आयुर्वेद की खूबियां बताते नजर आ रहे हैं। वे आयुर्वेद दवाइयों के महत्व पर अपनी बात कह रहे हैं। अक्षय के इस वीडियो को बाबा रामदेव ने भी शेयर किया है।

वीडियो को शेयर करते हुए बाबा रामदेव ने लिखा, आप अपनी बॉडी के खुद ब्रांड अम्बेसडर बने, सिंपल और हेल्दी लाइफ जीयें, और दुनिया को दिखा देते हैं, कि हमारे हिंदुस्तानी योग व आयुर्वेद में जो ताकत है, वह किसी अंग्रेज के केमिकल इंजेक्शन में नहीं है- अक्षय कुमार। साभार-अक्षय कुमार
वीडियो में अक्षय कुमार कह रहे हैं, हम अपनी दवाइयों की बजाय विदेशी दवाओं पर ज्यादा भरोसा कर रहे हैं। समस्या यह है कि हम अपनी दवाओं को तवज्जो नहीं दे रहे हैं। मैं शर्त लगाने के लिए तैयार हूं कि ऐसा कोई मर्ज नहीं है, जिसका इलाज हमारे ट्रेडिशनल मेडिसिन सिस्टम में न हो।
अक्षय कहते हैं, मैंने पढ़ा था कि अगर आप रजिस्टर्ड आयुर्वेद सेंटर में इलाज करवाते हैं, तो आपको बिलकुल वैसे ही इंश्योरेंस के फायदे मिलेंगे, जैसे किसी दूसरे हॉस्पिटल में मिलते हैं। हमारे इलाज के ये तरीके न सिर्फ नेचुलर हैं, बल्कि साइंटिफिक भी हैं। हर इलाज के पीछे पक्का लॉजिक है।

अक्षय कुमार के वर्क फ्रंट की बात करें तो वह लॉकडाउन से पहले अपनी फिल्म 'राम सेतू' की शूटिंग में बिजी थे। इसके अलावा अक्षय की सूर्यवंशी रिलीज के लिए तैयार है, लेकिन कोविड के चलते इसकी रिलीज फंसी है। अक्षय अतरंगी, पृथ्वीराज, बेल बॉटम, बच्चन पांडे और रक्षाबंधन जैसी फिल्मों में भी नजर आने वाले हैं।




और भी पढ़ें :