इस वजह से ऐश्वर्या राय ने ठुकरा दी थी शाहरुख खान की सुपरहिट फिल्म 'कुछ कुछ होता है'

पुनः संशोधित रविवार, 14 मार्च 2021 (15:21 IST)
बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा ने अपने अभिनय और अदाओं से पूरी दुनिया को अपना दीवाना बनाया है। ऐश्वर्या ने अपने करियर में बेहद खास फिल्में की हैं। उनकी कुछ फिल्में सुपरहिट रहीं तो वहीं कुछ बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाईं।
ऐश्वर्या ने के साथ भी कई फिल्में की हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्होंने शाहरुख की सुपरहिट फिल्म 'कुछ कुछ' होता है में काम करने से मना कर दिया था। एक इंटरव्यू में खुद ऐश्वर्या ने बताया था कि उन्होंने इस फिल्म में टीना का किरदार निभाने से मना कर दिया था।

की 1998 में आई रोमांटिक कॉमेडी फिल्म 'कुछ कुछ होता है' ने जबरदस्त बिजनेस की थी। फिल्म में शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी मुख्य भूमिका में नजर आए थे। इस ब्लॉकबस्टर फिल्म की कहानी से लेकर गाने और डॉयलाग आज तक मशहूर हैं। इस फिल्म में टीना का किरदार निभाकर रानी मुखर्जी रातों रात स्टार बन गईं थीं।
करण जौहर के लिए रानी मुखर्जी पहली पसंद नहीं थीं। करण ने इस किरदार के लिए ट्विंकल खन्ना, करिश्मा कपूर, रवीना टंडन और ऐश्वर्या राय को रोल ऑफर किया था। वहीं सभी ने ये कहते हुए इस किरदार को ठुकरा दिया था कि शाहरुख और काजोल के सामने उनका किरदार सपोर्टिंग ही रहेगा।

हालांकि ऐश्वर्या राय बच्चन के इस किरदार को ना करने की वजह कुछ और थी। एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने बताया था कि वो एक न्यूकमर थीं, लेकिन उनकी तुलना सभी सीनियर अभिनेत्रियों से की जाती थी। ऐश ने कहा कि, अगर मैं फिल्म करती तो ये कहकर चिढ़ाया जाता कि देखो ऐश्वर्या राय वही कर रही है जो वो अपने मॉडलिंग के दिनों में करती थी।
उन्होंने कहा, जैसे अपने बालों को स्ट्रेट करके, मिनी पहनकर कैमरे में पोज दिया करती थीं। वैसे भी फिल्म के अंत में हीरो लीड एक्ट्रेस के पास आ जाता है। अगर मैंने 'कुछ कुछ होता है' की होती तो मुझे बेवजह आलोचना झेलनी पड़ती।
ऐसे में ऐश्वर्या ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया और ये रोल अंत में रानी मुखर्जी की झोली में आ गिरा। यही रोल रानी के लिए वरदान साबित हुआ और उनके करियर में इस फिल्म की वजह से चार चांद लग गए। फिल्म की शूटिंग भारत के अलावा मॉरीशस और स्कॉटलैंड में हुई थी।



और भी पढ़ें :