'द कपिल शर्मा शो' में अभिषेक बच्चन ने खुलासा, इस वजह 'बॉब बिस्वास' बनने के लिए बढ़ाया अपना वजन

पुनः संशोधित रविवार, 28 नवंबर 2021 (11:16 IST)
हमें फॉलो करें
फिल्म 'बॉब बिस्वास' में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म 'कहानी' से प्रसिद्ध हुआ और पहली बार शाश्वत चटर्जी द्वारा निभाया गया इस मनोरोगी हत्यारे का किरदार अब अभिषेक बच्चन इस फिल्म में ‌निभाने जा रहे हैं। द कपिल शर्मा शो में ये मशहूर एक्टर 'बॉब बिस्वास' की अपनी को-स्टार चित्रांगदा सिंह के साथ आए और फिल्म के बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताईं।

कपिल शर्मा ने अभिषेक बच्चन से जानना चाहा कि उन्होंने इस फिल्म में अपनी भूमिका के लिए वजन क्यों बढ़ाया। कपिल ने पूछा, अभिषेक भाई आपको क्या लगता है, आप अगर वजन नहीं बढ़ाते तो बॉब पर लोग विश्वास नहीं करते?

इस मजेदार सवाल का जवाब देते हुए अभिषेक बच्चन ने कहा, मैं आपको बता दूं कपिल पाजी, मैंने ये पहले भी किया था। मैंने कुछ 15 साल पहले एक फिल्म बनाई थी 'गुरु'। उसमें मैंने कुछ 20 किलो वजन बढ़ाया था। उन दिनों तो जवान थे, तो वो ठीक था (हंसते हुए)।
फिर उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने पहली किस्त, 'कहानी' नहीं देखी थी। इसलिए, जब 'बॉब बिस्वास' के निर्देशक सुजॉय घोष और उनकी बेटी दीया अन्नपूर्णा घोष, इस एक्टर को फिल्म की पेशकश करने पहुंचे, तो वो अपने साथ इस किरदार का लुक भी लाए थे, तो जब वो पहली बार आई थीं तब वो बोलीं, देखिए, बॉब का जो लुक है, वो बहुत ही अलग है क्योंकि बॉब बहुत ही साधारण किस्म का आदमी है। एक आम आदमी है, एलआईसी एजेंट है, काम करता है, उसकी याददाश्त चली गई है।

उसको कुछ याद नहीं है कि उसके जीवन में हुआ क्या था। उसकी एक बीवी है, बेटा है, बेटी है, और वो इस बात को पूरी पिक्चर में याद करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन उसका जो लुक था वो सुजॉय ने कहा कि उसके जो बाल हैं वो इस तरह के हैं, और वो थोड़ा मोटा-सा है। तो मैंने कहा कि देखिए जी, लोगों को इस किरदार को लेकर लोगों को विश्वास दिलाने के लिए जरूरी है कि दर्शकों को अभिषेक बच्चन नहीं बल्कि नजर आए।
तब अभिषेक बच्चन ने प्रोस्थेटिक्स के लिए जाने के बजाय वजन बढ़ाने का फैसला किया, क्योंकि उन्हें लगा कि दर्शकों को आज प्रामाणिकता की जरूरत है, नहीं तो भ्रम टूट जाता है। अभिषेक बोले, तो मैंने कहा कि देखो, हमें इसे पूरे दिल से करना चाहिए। तो फिर मैंने वजन बढ़ाया, कुछ 105 किलो का हो गया था मैं। अपने किरदार बॉब बिस्वास के लिए वजन बढ़ाने में उन्हें तीन महीने लगे।



और भी पढ़ें :