शुक्रवार, 29 सितम्बर 2023
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. फोकस
  4. बॉलीवुड की 2021 की टॉप 10 एक्ट्रेसेस: कैटरीना कंगना कृति में रही जोरदार जंग
Written By
Last Updated : मंगलवार, 25 जनवरी 2022 (17:17 IST)

बॉलीवुड की 2021 की टॉप 10 एक्ट्रेसेस: कैटरीना कंगना कृति में रही जोरदार जंग

वेबदुनिया ने अपने सर्वेक्षण में 2021 में रिलीज हुई फिल्मों/वेबसीरिज के आधार पर अपनी पसंदीदा अभिनेत्री पूछी थी। कई लोगों ने वोट दिए और अब पारी है रिजल्ट की।

नंबर 10 : नुसरत भरूचा
नुसरत भरूचा की फिल्म ‘छोरी’ 2021 में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई। नुसरत के अभिनय की काफी चर्चा हुई। वेबदुनिया पढ़ने वालों के वोट्स के आधार पर नुसरत को 10वां स्थान हासिल हुआ। 

नंबर 9 : रवीना टंडन 
वेबसीरिज अरण्यक से रवीना टंडन ने ‍एक्टिंव वर्ल्ड में जोरदार वापसी की। न यह सीरिज बल्कि रवीना के एक्टिंग के भी चर्चे हुए। एक पुलिस ऑफिसर और टीएनएज बच्चों की मां के रूप में रवीना का अभिनय प्रभावशाली रहा। 

नंबर 8 : ऋचा चड्ढा 
कैंडी, मैडम चीफ मिनिस्टर,  इनसाइए एज3 जैसी फिल्म/वेबसीरिज में ऋचा चड्ढा छाई रहीं। सभी में उनका किरदार अलग-अलग शेड्स लिए हुए था और ऋचा इनमें खरी उतरी। उन्हें लिस्ट में 8वां नंबर मिला। 

नंबर 7 : परिणिती चोपड़ा 
साइना,  संदीप और पिंकी फरार, द गर्ल ऑन द ट्रेन में परिणिती नजर आईं। सभी अलग-अलग जॉनर की फिल्में थीं और परिणिती ने सभी भूमिकाओं के साथ न्याय किया। 

नंबर 6 : विद्या बालन 
फिल्म शेरनी में विद्या ने कमाल की एक्टिंग की और दिखा दिया कि अभिनय के मामले में वे शेरनी हैं। विद्या को टॉप 10 एक्ट्रेसेस की लिस्ट में 6ठा नंबर मिला। 

नंबर 5 : सुष्मिता सेन 
10 प्रतिशत वोट हासिल कर सुष्मिता सेन 5वें नंबर पर रहीं। उनकी वेबसीरिज आर्या 2 का दूसरा सीजन आया और सुष्मिता ने दिखा दिया कि मौका मिले तो वे भी अच्छी एक्टिंग करना जानती हैं। 

नंबर 4 : तापसी पन्नू 
तापसी पन्नू खूब फिल्में करती हैं। 2021 में वे रश्मि रॉकेट,  हसीन दिलरूबा,  ऐनाबेल राठौर (डब) फिल्मों में नजर आईं। रश्मि रॉकेट में एथलीट के रोल में उन्होंने कमाल का काम किया। हसीन दिलरूबा थ्रिलर मूवी है और ओटीटी पर यह सर्वाधिक देखी गई। तापसी को 16.66 प्रतिशत वोट मिले। 

नंबर 3 : कंगना रनौट 
कंगना रनौट ने फिल्म ‘थलाइवी’ में जयललिता का किरदार बखूबी निभाया। 18.33% वोट हासिल कर कंगना तीसरे नंबर पर रहीं। 

नंबर 2 : कृति सेनन
मिमी में कृति का बेहतरीन अभिनय देखने को ‍मिला। कह सकते हैं अब तक के करियर की कृति की बेस्ट मूवी है ये। हम दो हमारे दो में भी वे नजर आईं। 19 प्रतिशत वोट हासिल कर वे दूसरे नंबर पर रहीं।

नंबर 1 : कैटरीना कैफ 
2021 तो कैटरीना के लिए गजब ही रहा। विक्की कौशल के साथ विवाह रचाया और साल की सबसे बड़ी हिट मूवी सूर्यवंशी का भी वे हिस्सा रहीं। यहां पर भी 25 प्रतिशत वोट हासिल कर वे नंबर वन रहीं। 
ये भी पढ़ें
Google और विकिपीडिया ने एक्ट्रेस की उम्र दिखाई ज्यादा, ऑफर होने लगे बूढ़े रोल