सुपर डांसर एक ऐसा शो है, जो मेरे दिल के सबसे करीब है : रित्विक धनजानी

Last Updated: शुक्रवार, 26 मार्च 2021 (17:36 IST)
होस्ट किसी भी शो का चेहरा होता है, जो खास तौर पर एक रियलिटी शो में का एलिमेंट जोड़ता है। ऐसे ही एक होस्ट हैं रित्विक धनजानी, जो सोनी टीवी के शो के पिछले तीन सीजन्स से अपनी हाजिरजवाबी और मजाकियां अंदाज़ से दर्शकों को मोहित कर रहे हैं।
अब एक बार फिर वो इस शो के नए सीजन में वापसी करने को लेकर उत्साहित हैं। जहां सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन होली के अवसर पर सुपर डांसर चैप्टर 4 लॉन्च करने जा रहा है, वहीं रित्विक ने इस साल की थीम और इस शो के साथ अपने लगाव के बारे में बात की।

सुपर डांसर चैप्टर 4 की थीम 'नचपन का त्यौहार' के पीछे क्या विचार है?
नचपन का त्यौहार के पीछे का विचार यह है कि बचपन में नचपन का तड़का लगाया जाए। इसे हम सारी जिंदगी सेलिब्रेट करते हैं, भले ही हम कितने भी बूढ़े हो जाएं। आजकल के बच्चों का टैलेंट बेमिसाल है और हम इस पूरे सीजन भर बचपन का नचपन मनाने लौट आए हैं।
आपके लिए सुपर डांसर के क्या मायने हैं? चौथी बार इस सेट पर लौटकर आपको कैसा लग रहा है?
सुपर डांसर एक ऐसा शो है, जो मेरे दिल के सबसे करीब है। इस शो से जुड़ी मेरी बहुत-सी यादें हैं। तो ऐसे में सेट पर वापस लौटकर ऐसा लग रहा है, जैसे मैं अपने परिवार के पास लौट आया हूं। देशभर के दर्शक इस शो से जुड़ते हैं और सबसे अच्छी बात यह है कि तीनों जज और होस्ट, जिसमें मैं और हमारे टीआरपी मामा भी शामिल हैं, इस शो की शुरुआत से इस परिवार का हिस्सा हैं।
भगवान के आशीर्वाद से कुछ भी नहीं बदला। फर्क सिर्फ इतना है कि यह हर सीजन के साथ और बड़ा और बेहतर होता चला जा रहा है। सबसे रोमांचक बात यह है कि हम सीजन दर सीजन एक परिवार के रूप में कई यादें बना रहे हैं। मैं इन टैलेंटेड बच्चों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते देखने के लिए बेहद उत्साहित हूं।

परितोष त्रिपाठी यानी टीआरपी मामा के साथ आपकी केमिस्ट्री पिछले तीन सीजन्स से लोकप्रिय हो रही है। क्या इस साल भी हमें कुछ रोमांचक देखने को मिलेगा?
मामा-भांजा की हमारी जोड़ी अपने आप में मजेदार है और इस सीजन भी हमने कुछ अनोखा प्लान कर रखा है। हमें उम्मीद है कि हम हर एपिसोड में दर्शकों को गुदगुदाएंगे। हर वीकेंड इस शो में हमारी तीखी नोकझोंक शामिल होगी। इस सीजन में हम कुछ नया करने का प्रयास करेंगे।
मामा जी और आप में से कौन ज्यादा शरारती है?
यह तो ऐसी रेस है, जिसे हम दोनों ही जीतना चाहते हैं। अगर वो अनुराग दादा के साथ शरारत करते हैं, तो मैं दूसरे जजों के साथ उनसे बेहतर शरारत करने की सोचता हूं।

क्या ऑडिशन के दौरान बच्चों की कुछ दिलचस्प कहानियां सुनने को मिली?
हर साल हमें ऐसे टैलेंटेड बच्चे मिलते हैं, जिनकी जिंदगी की बड़ी दिलचस्प कहानियां होती हैं। इन बच्चों में बड़ी लगन और अनुशासन है, और वो अपने हर एक्ट में सुधार करने में जी-जान से जुट जाते हैं। उनके पैरेंट्स भी उन्हें खुलकर सपोर्ट करते हैं। हमें हर सीजन में बच्चों की बेमिसाल परफॉर्मेंस देखने को मिलती है और इस बार का भी टैलेंट पूल देखने लायक होगा। तो दर्शकों के लिए भी इसमें कंटेस्टेंट्स की कुछ ऐसी कहानियां होगी, जिसे सुनकर सभी हैरान रह जाएंगे।
इस शो के तीनों जजों के साथ आपके तालमेल के बारे में कुछ बताइए?
मैं गीता मां, शिल्पा मैम और अनुराग दादा को बहुत पसंद करता हूं। हम सभी एक फैमिली हैं। इन तीनों का स्वभाव बहुत अच्छा है और सभी बढ़िया इंसान हैं। सेट पर मुझे लगता ही नहीं कि हम लोग काम कर रहे हैं। हर सीजन में हमारे बीच एक मजबूत रिश्ता बन जाता है, और हम किसी से भी कुछ भी कह सकते हैं। वो हमारे चुटकुलों पर भी बुरा नहीं मानते और बड़े उत्साह के साथ हमें भी उसी अंदाज में वापस भी करते हैं। इस बार ऑडिशन की शूटिंग के दौरान जब परितोष और मैं सेट पर मौजूद थे, तब अनुराग दादा ने कहा कि उन्हें हमारी बहुत याद आई। हम सभी के बीच आपस में बहुत प्यार और मजबूत रिश्ता है।



और भी पढ़ें :