शालिनी पांडे के बिग स्क्रीन डेब्यू को लोगों ने बताया बोल्ड चॉइस, एक्ट्रेस बोलीं- क्योंकि इस फिल्म में मैं प्रेग्नेंट हूं

पुनः संशोधित गुरुवार, 26 मई 2022 (17:56 IST)
हमें फॉलो करें
शालिनी पांडे ने अपने बिग स्क्रीन डेब्यू के दम पर लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया है, क्योंकि फिल्म 'जयेशभाई जोरदार' में एक गर्भवती लड़की का किरदार निभाकर उन्होंने अपने अभिनय की ताकत दिखा दी। इस फिल्म में वह एक्टिंग के पावरहाउस के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करती नजर आईं।

शालिनी इस बात के लिए आभारी हैं कि फिल्म में उनके पर्फॉर्मेंस को आलोचकों ने खूब सराहा है। उनको पता है कि एक आउटसाइडर के तौर पर अगर उन्हें 'देश का एक बेस्ट एक्टर' बनने की अपनी तमन्ना पूरी करनी है, तो उन्हें हाथ आए 'हर मौके को भुनाना' ही होगा।

शालिनी का कहना है, बहुत से लोगों ने मेरे बिग स्क्रीन डेब्यू को एक बोल्ड चॉइस बताया है, क्योंकि इस फिल्म में मैं प्रेग्नेंट हूं। यह सच है कि एक गर्भवती महिला के रूप में भरोसेमंद दिखने के लिए मेरा एक खास बॉडी टाइप होना जरूरी था। यह भी सच है कि अधिकांश लड़कियां ज्यादा चमकदार शुरुआत करना पसंद करती हैं और सबसे खूबसूरत दिखना चाहती हैं। लेकिन मैं उनमें से नहीं हूं। मैंने हमेशा ऐसी भूमिकाएं निभाने पर ध्यान केंद्रित किया है, जो कुछ कहती हों, जिनमें कुछ करना पड़े या जिनका कोई असर दिखे। यह फैक्ट कि मेरा किरदार एक गर्भवती महिला का है, मेरे लिए चिंता का कोई विषय ही नहीं था।
शालिनी ने कहा, मेरे लिए किरदार ही मायने रखता है क्योंकि उसके पास कहने के लिए कुछ प्रासंगिक और महत्वपूर्ण बात होती है। मुझे इस भूमिका पर बहुत गर्व है और मैंने इसमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। यहां मैं अपनी शर्तों पर अपनी किस्मत लिखने आई हूं और देश की एक बेस्ट एक्टर बनने की ख्वाहिश रखती हूं। इसलिए मेरे लिए जो चीज सबसे ज्यादा मायने रखती है, वो यह है कि लोगों ने मेरा पर्फॉर्मेंस बहुत पसंद किया।

उन्होंने कहा, ऑडियंस ने मुझे स्क्रीन पर आत्मविश्वास से लबरेज पाया है और वह भी रणवीर सिंह जैसे एक्टर के अपोजिट, जो वाकई गिरगिट की तरह रंग-रूप बदलने में माहिर हैं और संभवतः आज हमारे देश के बेस्ट एक्टर हैं।

शालिनी के सामने यह बात एकदम स्पष्ट है कि इंडस्ट्री में कोई संपर्क न रखने वाली एक विशुद्ध ऑउटसाइडर के रूप में उनका पर्फॉर्मेंस ही उनकी शिनाख्त बनेगा। साउथ की अपनी डेब्यू फिल्म 'अर्जुन रेड्डी' में सभी को मंत्रमुग्ध करके रख देने वाली शालिनी बताती हैं, मैं चाहती हूं कि मुझे अपने टैलेंट के लिए पहचाना जाए, न कि केवल इसके लिए कि मैं स्क्रीन पर या स्क्रीन से बाहर कैसी दिखती हूं। अगर कोई सिर्फ यह कहे कि मैं बड़ी खूबसूरत दिख रही हूं तो यह तारीफ मुझे इक्साइट नहीं करती।

शालिनी ने कहा, मैं चाहती हूं कि इंडस्ट्री का हर व्यक्ति ये कहे कि शालिनी पर्दे पर हमेशा कुछ नया पेश करती है। उन्हें मुझे अपनी फिल्म में काम देकर इसलिए उत्साहित होना चाहिए कि मैं एक बेहतरीन अदाकारा साबित हो सकती हूं। फिलहाल मैं अपना सारा वक्त अगली फिल्म की तैयारी करने में लगा रही हूं।

अपनी बात को समाप्त करते हुए वह कहती हैं, मुझे पता है कि एक ऑउटसाइडर होने के नाते, मुझे हर अवसर को भुनाना ही पड़ेगा। यह स्थिति मुझे बड़ी प्रेरणा देती है क्योंकि मेरे खयाल से ऐसे में मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन निकलता है। मैं दबाव में पूरी तरह से उभर कर सामने आती हूं। में मुझे भारी चुनौती मिली, क्योंकि मुझे उस लेवल पर उठकर परफॉर्म करना था जहां रणवीर पहले ही पहुंच चुके थे।

शालिनी ने कहा, मुझे जो प्यार मिला है उसके लिए मैं लोगों की आभारी ही हो सकती हूं। तो जहां तक मेरे डेब्यू की बात है, मुझे उम्मीद है कि मैं इंडस्ट्री का ध्यान खींचने में कामयाब रही। अब मुझे एक एक्ट्रेस के रूप में सरवाइव करने और अपने लक्ष्य हासिल करने के लिए एक के बाद एक जोरदार पर्फॉर्मेंस देते रहना पड़ेगा।



और भी पढ़ें :