इनटू द वाइल्ड : अजय देवगन ने बताया ब्रेयर ग्रिल्स के साथ शूटिंग करने का अनुभव

रूना आशीष| Last Updated: बुधवार, 20 अक्टूबर 2021 (18:01 IST)
मेरे लिए के साथ शूट करना एक बहुत नया अनुभव था और उससे भी अलग बात यह कि फिल्मों की शूटिंग और बियर के साथ उनके शो 'इनटू द वाइल्ड' दो अलग-अलग चीजें थी। जब मैं शूट करने जाता हूं तो चाहे वह एक्शन सीन ही क्यों ना हो मुझे मालूम होता है कि कैसे करना है, कैसे शुरुआत होगी, कैसे हम आगे बढ़ेंगे। लेकिन यहां पर तो मैं बिल्कुल अनजान था। ना मुझे कोई ब्रीफिंग थी ना मुझे इस बात का थोड़ा भी इल्म कि हम जिस जगह पर शूट कर रहे हैं, वह किस तरीके की है। हालांकि बियर को थोड़ा बहुत मालूम होता है। लेकिन मैं तो बिल्कुल ही अनजान था।
सच कहूं तो थोड़ा सा खतरनाक लग रहा था और थोड़ा थोड़ा सा और सतर्क भी इसलिए था क्योंकि कुछ भी हो सकता था। और फिर कोई रीटेक भी तो नहीं होता है। यह कहना है का जो हाल ही में बेयर ग्रिल्स के साथ एक एपिसोड शूट करके आए हैं।

अनजान जगह पर पूरी तरह से प्रकृति पर निर्भर होकर अपना समय गुजारना और सही जगह पर पहुंचना कुछ इस तरीके का शो। बनाने के लिए मशहूर बेयर, भारत में प्रधानमंत्री मोदी के बाद अक्षय कुमार और रजनीकांत के साथ एक और अभिनेता अजय देवगन के साथ शो की शूटिंग करके आए हैं।
बेयर ग्रिल्स के बारे में अपने अनुभव को साझा करते हुए अजय देवगन ने पत्रकारों को बताया कि बेयर के साथ काम करना बड़ा ही मस्ती भरा रहा, बहुत मजेदार अनुभव था। मेरे लिए एक अनजान जगह पर जाना और प्रकृति के साथ इतने पास में रहते हुए काम करना है या शूट करना। वैसे तो मुंबई के भीड़भाड़ भरे ट्रैफिक से मुझे रोज जूझना पड़ता है लेकिन मेरी दिल से हमेशा से यह इच्छा रही है कि मैं भारत के उन अनजान जगहों पर जरूर जाओ और वहां की जिंदगी को देख सकूं।
तो क्या आपको बचपन से ऐसे जगह पर जाना पसंद था।
नहीं बचपन की ऐसी कोई खास याद तो मुझे नहीं है लेकिन इतना बता सकता हूं कि मैं अपने काम की वजह से यानी शूटिंग की वजह से कई बार अलग-अलग जगहों पर जाकर शूट करके आया हूं। चाहे वह रेनफॉरेस्ट में शूट करना हो या फिर बहुत सारे पानी के बीच शूट करना रहा हो या फिर किसी पहाड़ी पर जाकर शूट करना रहा हो। इन सब का अनुभव मेरे पास रहा है और सच कहूं बहुत अच्छा लगता है। कुछ अलग जगहों पर जाकर शूट करना।
आप इतने समय से फिल्में करते आए हैं क्या आज भी शॉट देते समय आप बहुत सोचते हैं?
बिल्कुल मैं हाल ही में किसी से बात कर रहा था और बताया कि जहां चाहे जितना भी समय हो जाए चाहे जिस भी तरीके की फिल्म करता आया हूं और कर रहा हूं और कोई भी शूट चल रही हो। आज भी मेरी यह हालत होती है कि मेरा सीन होने वाला होता है तो मुझे एक अलग तरीके की नर्वसनेस हो जाती है। मैं सोच में पड़ जाता हूं और मुझे लगता है कि यह नर्वसनेस अच्छी होती है क्योंकि यह आपको काम में आगे बढ़ाने के लिए अग्रसर करती है। चाहे कितना भी अंतराल बीत जाए, मैं हमेशा यही सोचता रहा हूं कि इतना साधारण सा शॉट है, क्या मैं इसे अच्छे से निभा पाऊंगा?
अजय क्या आपके बच्चों ने एपिसोड के बारे में आपसे कोई बात की?
मैंने अपने बच्चों को बताया कि मैं बेयर ग्रिल्स के साथ छूट करने वाला हूं तो वह बहुत ही ज्यादा एक्साइटेड थे। युग की बात करो तो वह तो बहुत ही खुश हो गया जब उसे मालूम पड़ा कि बेयर ग्रिल्स से मिलने वाला हूं। वह तो कहने भी लगा कि क्या मैं आपके साथ चल सकता हूं? जाहिर है मैंने मना कर दिया। मुझे अभी भी नहीं मालूम कि उसने बेयर ग्रिल्स के एपिसोड को कहां देख लिया और कैसे वह ब्रेयर को जानता है।

जब मैंने शूट होने के बाद युग को बताया कि उसने कच्ची मछली खा ली तो वह मेरी बातें सुनता ही रहा। और हर एक बात जानने की कोशिश करता रहा। ऐसे में मैं बेयर ग्रिल्स को खास तौर पर धन्यवाद करना चाहता हूं, कि उन्होंने मेरे बेटे से वीडियो कॉल पर बात की और इस बात से मेरे बेटे को बहुत ही खुशी महसूस हुई।

अजय अगर कभी आपको मौका मिले कि आप अपने साथ किसी और तीन अभिनेताओं को लेकर इसी तरह के किसी शूट पर जाओ। तो कौन होंगे साथ में?
मैं किसी और अभिनेता को नहीं लेकर जाना चाहूंगा। मुझे बेयर ग्रील्स ही चाहिए और उनके साथ ही शूट करने वाला हूं। और हां, अगर आगे भी मुझे इस तरीके से कहीं खतरनाक जगह पर जाने का मौका मिले तो मैं वह मौका बिल्कुल नहीं छोड़ने वाला हूं।




और भी पढ़ें :