करवा चौथ के दिन खूबसूरत दिखना है तो अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

Karwa Chauth beauty Tips


की उत्सुकता सभी महिलाओं को होती है, फिर चाहे इस बार उनका पहला करवा चौथ
हो या 30वां। सभी महिलाएं कई दिनों पहले से ही इस दिन कैसे तैयार होगी, यह सोचकर रखती हैं। ऐसे में कुछ ऐसी बातें हैं, जो यदि आपने ध्यान नहीं दीं तो वे आपके पति के सामने आपके आकर्षण को कम कर सकती हैं। तो आइए जानते हैं, इस करवा चौथ पर ध्यान रखने योग्य कुछ
खास ब्यूटी टिप्स-

1. कितना भी मेकअप कर लें, जब तक आईब्रो और अपरलिप्स नहीं करवाएंगे, चेहरे साफ-सुथरा नजर नहीं आएगा। इसलिए ध्यान रखें, कि एक दो दिन पहले ही यह काम करवाएं।
2. भले ही चेहरे का आकर्षण मेकअप से बढ़ता हो लेकिन प्राकृतिक निखार फेशियल, क्लीनअप और आपके सही खान-पान से ही आएगा। इसलिए इनका विशेष ख्याल रखें।

3. यदि करवा चौथ पर अचानक कहीं बाहर डिनर का प्लान बन जाए या हो सकता हैं कि आपके पति आपको कोई ड्रेस तौहफे में दे दें। तब किसी भी तरह की ड्रेस को पहनने के लिए तैयार रहे। इसके लिए जरूरी होगा कि आप अपने पैरों को भी साफ-सुथरा और खूबसूरत रखें। यानी कि पैरों पर पैडीक्योर और वैक्स जरूर करवा लें।
4. इन दिनों रोजाना अलग-अलग तरह से बाल बनाने के चक्कर में बालों को नुकसान भी पहुंचता है, इसलिए इनकी केयर करें और हेयर स्पा जरूर लें। हेयर स्प्रे का प्रयोग जब भी करें, बालों को जरूर धोएं।

5. अपनी नींद जरूर पूरी करें ताकि आपकी आंखें आपके खास दिन पर सूजी हुई न दिखें और एनर्जी भी बनी रहे। नींद न होने से ऊर्जा भी कम होती है और आप खुशमिजाज नहीं रह पाती।





और भी पढ़ें :