Skin Care : क्या मलाई के ये 5 Beauty Benefits आपको पता हैं?

अगर आप चेहरे पर कोमलता और निखार लाना चाहती हैं तो मलाई आपकी इस चाहत को पूरा करने में मदद करती है। मलाई में लैक्टिक एसिड पाया जाता है, जो आपकी त्वचा में मौजूद टैनिंग को दूर करने में मदद करता है।

मलाई का इस्तेमाल अगर आप अपनी स्कीन केयर रूटीन में नियमित रूप से करें तो आपको कुछ ही दिनों में इसके रिजल्ट दिखने लगेंगे। आइए जानते हैं कुछ खास टिप्स जिसे अपनाकर आप कर सकती हैं मलाई का इस्तेमाल अपनी त्वचा में निखार लाने में-

चेहरे पर ग्लो के लिए

मलाई में कुछ बूंदें नींबू की मिला लें और आधा चम्मच शहद इसमें मिलाएं। इस पेस्ट को अच्छी तरह मिलाकर चेहरे व गर्दन पर लगाएं। 20 मिनट रखने के बाद साफ पानी से चेहरे धो लें और अपने चेहरे को हाथों से थपथपाकर सुखाएं।
त्वचा पर निखार के लिए

चेहरे पर निखार के लिए आप मलाई का नियमित इस्मेमाल करें। इसके लिए आप मलाई का उबटन बना सकती हैं। इसके लिए 1 चम्मच मलाई, 1 चम्मच बेसन, आधा चम्मच शहद इन्हें मिलाकर अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 10 मिनट रखने के बाद चेहरा साफ पानी से धो लें।

टैनिंग करें दूर
चेहरे की टैनिंग से हैं परेशान तो इसके लिए मलाई बहुत काम आ सकती है। 1 चम्मच मलाई में टमाटर और नींबू का रस मिलाएं। इन्हें अच्छी तरह मिक्स करने के बाद टैनिंग वाली जगह पर लगाएं और इसे चेहरे पर कम से कम 20 मिनट तक लगा रहने दें। उसके बाद चेहरा साफ पानी से धो लें।



और भी पढ़ें :