स्पोर्टी बाइक के दीवानों के लिए Honda ने लांच की Honda Hornet 2.0, जानिए फीचर्स और कीमत

Last Updated: गुरुवार, 27 अगस्त 2020 (17:40 IST)
होंडा टू व्हीलर्स ने (Honda Hornet 2.0) को लांच कर दिया है। यह बाइक कई शानदार और प्रीमियम फीचर्स के साथ आई है। कंपनी ने इस बाइक की कीमत ​​1.26 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) रखी है। कंपनी ने अपनी वेबसाइट से पहले ही हॉर्नेट 2.0 की बुकिंग शुरू कर दी हैं।
बाइक की डिलीवरी 1 सितंबर से शुरू की जाएंगी। स्पोर्टी बाइक पसंद करने वाले युवाओं के लिए होंडा ने यह बाइक बिलकुल नए प्लेटफॉर्म पर तैयार की है। हॉर्नेट 2.0 में शॉर्प बॉडी कट्स और चंकी गोल्डन यूएसडी फोर्क मोटरसाइकल को स्पोर्टी लुक देते हैं। कंपनी के मुताबिक यह बाइक सिर्फ 11.25 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ लेती है।
फीचर्स की बात करें तो इस बाइक के साथ होंडा ने 180cc मोटरसाइकल सेगमेंट में एंट्री की है। हॉर्नेट 2.0 को पावर देने के लिए 184cc का HET PGM-FI सिंगल-सिलेंडर युक्त एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 17.27PS की पावर और 16.1Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। नई को चार रंगों पर्ल इगनीस ब्लैक, मैट संगरिया रेड मेटैलिक, मैट मार्वल ब्लू मेटालिक और मैट एक्सिस ग्रे मेटैलिक में लॉन्च किया गया है।
नई होंडा हॉर्नेट 2.0 में गोल्डन यूएसडी फ्रंट फोर्क्स (200 सीसी सेगमेंट में पहली बार), निगेटिव लिक्विड क्रिस्टल मीटर के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, 276 मिमी और 220 मिमी के पैटल डिस्क ब्रेक, सिंगल चैनल एबीएस, इंजन किल स्विच, वाइडर ट्यूबलेस टायर, हैजार्ड स्विच इस मोटरसाइकल के खास फीचर्स हैं।

होंडा अपनी इस बाइक पर 6 साल का वॉरंटी पैकेज (3 साल स्टैंडर्ड+3 साल ऑप्शनल स्टैंडर्ड वॉरंटी) दे रही है।
कंपनी भारत में 160 सीसी की हॉरनेट 160आर की बिक्री करती रही है। चालू वर्ष में 1 अप्रैल से सिर्फ बीएस-6 वाहनों की बिक्री की अनुमति के चलते कंपनी ने इसे बाजार से हटा लिया था।
(Photo courtesy: Twitter)



और भी पढ़ें :