मंगलवार, 28 मार्च 2023
  1. समाचार
  2. ऑटो मोबाइल
  3. समाचार
  4. bmw 220i sport launched in india at rs 38 features
Written By
Last Updated: बुधवार, 24 मार्च 2021 (18:55 IST)

BMW 220i Sport भारत में लांच, सिर्फ 7.1 सेकंड में पकड़ लेगी 100 km/h की रफ्तार, कीमत 38 लाख रुपए

नई दिल्ली। जर्मनी की कार कंपनी बीएमडब्ल्यू (BMW) ने बुधवार को कहा कि उसने भारत में अपनी सीरीज 2 ग्रां कूप का पेट्रोल संस्करण 220आई स्पोर्ट (BMW 220i Sport) पेश की है। इसकी कीमत 37.9 लाख (एक्स-शोरूम) है। कंपनी के बयान के अनुसार बीएमडब्ल्यू समूह के चेन्नई के कारखाने में बने बीएमडब्ल्यू श्रृंखला दो ग्रां कूप 220आई स्पोर्ट पेट्रोल में पेश किया गया है।
यह बुधवार से डीलरों के पास उपलब्ध होगी। कूप दो लीटर पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है और यह 190 एचपी (अश्वशक्ति) की क्षमता के साथ शून्य से 100 किलोमीटर की रफ्तार 7.1 सेकंड में पकड़ सकती है। फीचर्स की बात करें नई बीएमडब्ल्यू 220आई स्पोर्ट में पावर के लिए ट्विन पावर टर्बो टू-लीटर चार-सिलिंडर पेट्रोल इंजन है जो 190hp का पावर और 1350-4600 rpm पर अधिकतम 280 Nm टॉर्क जेनेरेट करता है।

इसमें ड्राइवर के अलावा फ्रंट पैसेंजर सीट को भी स्पोर्ट सीट की तरह बनाया गया है। इसमें इलुमिनिटेड इंटीरियर ट्रिम के साथ एंबिएंट लाइट पैकेज, पैनोरमा ग्लास सनरूफ, बीएमडब्ल्यू लाइव कॉकपिट प्लस, परफॉरमेंस कंट्रोल और रिवर्स एसिस्ट के साथ पार्किंग एसिस्ट जैसे फीचर्स हैं।

बीएमडब्ल्यू 220आई स्पोर्ट चार रंगों अल्पाइन व्हाइट (नॉन-मेटलिक) और मेटलिक पेंटवर्क्स, ब्लैक सैफायर, मेलबर्न रेड, स्टॉर्म बे में लांच की गई है। बीएमडब्ल्यू लाइव कॉकपिट दिया हुआ है जिसमें टच फंक्शन के साथ 8.8 का कंट्रोल डिस्प्ले है और इसमें 3 डी नेविगेशन, एनॉलॉग डायल्स के साथ एक 5.1 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है।

बीएमडब्ल्यू वर्चुअल असिस्टेंट के जरिए बोलकर कई कार फंक्शंस ऑपरेट किए जाए सकते हैं। रियर व्यू कैमरा युक्त पार्किंग असिस्टेंट के जरिए आसानी से पार्किंग की जा सकती है और रिवर्सिंग असिस्टेंट के जरिए कार को बैक करने में दिक्कत नहीं होगी। यह कार पिछले 50 मीटर की ड्राइविंग का रिकॉर्ड रखती है और स्टीयरिंग को टेक ओवर कर असिस्ट करती है। इसमें वायरलेस एप्पल कारप्ले/एंड्रायड ऑटो के जरिए स्मार्टफोन कनेक्ट कर कई फंक्शंस को एक्सेस कर सकते हैं।
ये भी पढ़ें
Lockdown में शिक्षा के तौर तरीकों में आया बदलाव, स्मार्टफोन व लैपटॉप का बढ़ा चलन