मेड इन इंडिया Jeep Wrangler हुई लांच, 10 लाख रुपए पड़ेगी सस्ती

Last Updated: गुरुवार, 18 मार्च 2021 (18:42 IST)
Jeep India ने मेड इन इंडिया प्रीमियम को लॉन्च कर दिया है।
बड़ी बात यह कि इंपोर्टेड वर्जन के मुकाबले करीब 10 लाख रुपए कम है। Jeep Wrangler दो अनलिमिटेड और रुबिकॉन (Rubicon) वर्जन में लॉन्च की गई है।
Jeep Wrangler Unlimited की कीमत दिल्ली एक्स शो रूम 53.9 लाख रुपए और रुबिकॉन की कीमत की 57.9 लाख रुपए रखी गई है। फीचर्स की बात करें तो Jeep Wrangler में दोनों वेरिएंट भारत स्टेज VI पर आधारित 2.0-लीटर, इन-लाइन 4-सिलेंडर, टर्बो पेट्रोल पावरट्रेन के साथ आते हैं, जो कि 268 हॉर्सपावर की पावर और 400 Nm का टॉर्क पैदा करता है।

इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस हैं। भारत में ही असेंबल के दौरान एसयूवी के इंजन या डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि डिजाइन को और ज्यादा आकर्षक बनाया गया है।

फीचर्स की बात करें तो लेदर सीट्स, सॉफ्ट टच लेदर-फिनिश डैशबोर्ड, U-कनेक्ट इंफोटेनमेंट, एप्पल कारप्ले, एंड्राइड ऑटो, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स माउंटेड कंट्रोल्स, क्रूज़ कंट्रोल, इंजन स्टॉप/स्टार्ट, डुअल-ज़ोन एयर-कंडीशनिंग, फ्रंट LED फॉग लैंप, एलईडी टेल लैंप, एलईडी डीआरएल, फुल्ल-फ़्रेम रिमूवेबल डोर, थ्री- पीस मॉड्यूलर हार्डटॉप और फोल्ड-फ्लैट विंडशील्ड जैसे फीचर्स हैं। Jeep India ने इस मॉडल का उत्पादन पुणे के पास रंजनगांव प्लांट में शुरू किया था। अब यह देशभर में बिक्री के लिए तैयार है।



और भी पढ़ें :