एक चुटकी सिंदूर की कीमत आप भी नहीं जानते हैं, जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे... पढ़ें चार चमत्कारी टोटके


चुटकी भर बना देगा आपके सारे काम, बस करना होगा ये छोटा सा उपाय
मान्यता है कि शादीशुदा महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए अपनी मांग सिंदूर से भरती हैं। इसके अलावा सिंदूर लगाने से घर में सुख शांति रहती है। सिंदूर का इस्तेमाल पूजा में भी किया जाता है। बिना सिंदूर के पूजा अधूरी मानी जाती है। जानते हैं सिंदूर के विशेष टोटके..

पांच मंगलवार और शनिवार तक चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर हनुमान जी को चढ़ाने से आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी। सिंदूर अर्पित करने के बाद गुड़ और चने का प्रसाद भी जरूर बांटे।
अगर आप समाज में सम्मान पाना चाहते हैं तो एक पान के पत्ते पर फिटकरी और सिंदूर बांधकर बुधवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे किसी पत्थर के नीचे दबा कर रख आएं। लौटते वक्त गलती से भी पीछे पलटकर न देखें। आपको ऐसा लगातार तीन बुधवार तक करना होगा।

अगर आपके घर में पैसों की तंगी रहती है तो इसके लिए एकाक्षी नारियल पर सिंदूर लगाकर उसे लाल रंग के कपड़े में बांधकर उसकी पूजा करें। अब इस नारियल को अपनी दुकान के गल्ले में मां लक्ष्मी से धन प्राप्ति की प्रार्थना करते हुए सुरक्षित रख दें। धीरे धीरे आपकी आर्थिक दिक्कत दूर हो जाएंगी।
वास्तुशास्त्र के मुताबिक घर के मुख्य द्वार पर तेल में सिंदूर मिलाकर लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होता है। लगातार 40 दिन तक मुख्य द्वार पर इसे लगाने से घर में मौजूद वास्तुदोष दूर हो जाते हैं।

 

और भी पढ़ें :