बुधवार, 3 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. धर्म-संसार
  2. ज्योतिष
  3. नवग्रह
  4. planets remedies
Written By WD Feature Desk

आपको शनि, राहु-केतु के दुष्‍प्रभाव से बचाएंगे ये 6 सरल प्रयोग

आपको शनि, राहु-केतु के दुष्‍प्रभाव से बचाएंगे ये 6 सरल प्रयोग - planets remedies
Miraculous Remedies of Perfumes: ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई उपाय बतलाएं गए हैं, जो आपको ग्रहों के दुष्परिणाम से बचाने में कारगर है। यदि आपको लगता है कि शनि, राहु और केतु ग्रह आपकी जिंदगी में परेशानी खड़ी कर रहे हैं तो आप घबराएं नहीं और इन 6 सुगंध से इन ग्रहों के बुरे प्रभाव को दूर करें।

जानिए सरल उपायों के बारे में- 
 
1. शनि : शनि ग्रह की शांति के लिए आप कस्तूरी, लोबान और सौंफ की सुगंध का उपयोग करें।
 
2. राहु और केतु : राहु और केतु ग्रह के लिए काली गाय का घी और कस्तुरी इत्र का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा घर में प्रतिदिन कर्पूर जलाएं या गुड़-घी को मिलाकर कंडे पर जलाएं। घर के शौचालय को साफ-सुधरा रखें।
 
कुल 6 सुगंध और उनका उपयोग कैसे करें : कुल छह सुगंध हो गई है, जैसे घी, कस्तूरी, सौंफ, कर्पूर, लोबान और गुड़-घी। 
 
ऐसे करें प्रयोग : गुड़-घी और लोबान को तो कंडे पर जलाकर सुगंध फैला सकते हैं। खासकर गुरुवार और रविवार के दिन। कर्पूर को घी में मिलाकर जलाएं सुबह और शाम प्रतिदिन। इसी तरह कस्तूरी और सौंफ की सुगंध का उपयोग भी कर सकते हैं। कस्तूरी नहीं मिले तो केसर का उपयोग करे सकते हैं। कस्तूरी या केसर के इत्र का उपयोग भी आप कर सकते हैं।
 
अस्वीकरण (Disclaimer) : चिकित्सा, स्वास्थ्य संबंधी नुस्खे, योग, धर्म, ज्योतिष आदि विषयों पर वेबदुनिया में प्रकाशित/प्रसारित वीडियो, आलेख एवं समाचार सिर्फ आपकी जानकारी के लिए हैं। इनसे संबंधित किसी भी प्रयोग से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।