गुरुवार, 29 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. धर्म-संसार
  2. ज्योतिष
  3. ज्योतिष आलेख
  4. Navratri dream interpretation
Written By

नवरात्रि में ये 9 सपने देते हैं शुभ फल, जानिए संकेत और असर

नवरात्रि में ये 9 सपने देते हैं शुभ फल, जानिए संकेत और असर - Navratri dream interpretation
नवरात्रि के दिनों में अधिकतर सभी माता नवदुर्गा की भक्ति में लीन रहते हैं। सुबह-शाम देवी दुर्गा की आराधना तथा निरंतर मंत्र जाप करते है। अगर आप भी नवरात्रि के पावन दिनों में सपने (durga n dream) में कुछ खास चीजें देखते हैं, तो जानिए स्वप्न शास्त्र (swapn shastra) के अनुसार क्या मिलेगा उनका फल...
 
navratri dream interpretation-नवरात्रि और स्वप्न फल
 
1. स्वप्न शास्त्र के अनुसार नवरात्रि के दिनों में अगर सपने में आपको कन्या दिखाई देती है तो यह बहुत शुभ है, क्योंकि इन दिनों में कन्या को दुर्गा जी का रूप मानकर उसका पूजन किया जाता है। इस स्वप्न का संकेत यह है कि आप पर देवी मां अपनी कृपा बरसाने वाली है।
 
2. नवरात्रि के दिनों में यदि आप स्वप्न में जलता हुआ दीया देखते हैं तो यह आपको अधिक मात्रा में धनलाभ होने का संकेत माना जाता है।

 
3. नवरात्रि में सपने में शेर देखते हैं तो इसका मतलब अगर आप कोर्ट-कचहरी के मामलों में फंसे हुए हैं तो उसमें विजय प्राप्ति का संकेत है तथा कार्य क्षेत्र में अधिकारियों से मदद मिलने तथा नौकरी में आपका प्रभाव बढ़ने का संकेत समझा जा सकता है। 
 
4. नवरात्रि में सपने में यदि आप माता पार्वती को देखते हैं तो इसका मतलब कार्य क्षेत्र में जल्द ही अच्छा प्रमोशन, व्यापार में लाभ तथा करियर में सफलता का संकेत है। 
 
5. अगर सपने में आप खुद को नवरात्रि पूजा में शामिल होते देखते हैं तो यह एक शुभ स्वप्न है। यह कार्य क्षेत्र में तरक्की दिलाने वाला तथा कोई रुका हुआ कार्य जल्दी ही पूर्ण होने का संकेत समझा जा सकता है। 
 
6. इन दिनों अगर आप स्वप्न में किसी महिला या कन्या को नृत्य करते हुए देखते हैं तो यह भी प्रचुर मात्रा में धनप्राप्ति का संकेत माना जाता है।
 
7. नवरात्रि में यदि आप सपने में धन की देवी माता लक्ष्मी के दर्शन करते हैं तो समझ लीजिए कि आपके जीवन से आर्थिक संकट शीघ्र ही दूर होने वाला है तथा आपको आगामी जीवन में धन संबंधी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा तथा आपको व्यापार में भी लाभ होगा। 
 
8. नवदुर्गा पूजन के दिनों में यदि स्वप्न में किसी भी देवी-देवता के दर्शन करते हैं तो समझ लीजिए कि स्वयं माता लक्ष्मी आपके घर पधारने वाली है तथा आपको अच्छा धनलाभ और कार्य में सफलता का संकेत हैं। 
 
9. नवरात्रि में यदि मां दुर्गा आपको सपने में लाल वस्त्र धारण किए हुए दिखाई देती हैं यह सपना अतिशुभ माना जाता है। इसका अर्थ अब आपके जीवन में कुछ बहुत अच्छा तथा शुभ ही शुभ होने वाला माना जा सकता है।

अस्वीकरण (Disclaimer) : चिकित्सा, स्वास्थ्य संबंधी नुस्खे, योग, धर्म, ज्योतिष आदि विषयों पर वेबदुनिया में प्रकाशित/प्रसारित वीडियो, आलेख एवं  समाचार सिर्फ आपकी जानकारी के लिए हैं। वेबदुनिया इसकी पुष्टि नहीं करता है। इनसे संबंधित किसी भी प्रयोग से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।


Dream Interpretation