मई 2019 : देश-विदेश, राजनीति, मौसम और व्यापार, क्या होगा सबका हाल



मई प्रथम सप्ताह पूर्व के देशों में सुख-शांति रहेगी। पश्चिम-दक्षिण के देशों में आंतरिक झगड़े रहेंगे। उत्तर के देशों में युद्धादि का भय रहेगा। आतंकवादियों पर विश्व में एकता दिखाई देगी, विशेषकर भारत की भूमिका ज्यादा रहेगी।

चावल, पीली सरसों, मूंग, चवला व तिल के भाव तेज रहेंगे। अरहर, चाय पत्ती, उड़द व मसूर के भावों में तेजी-मंदी रहेगी। सोना, डायमंड, तांबा, पीतल व लोहे के भावों में तेजी रहेगी। चांदी के भाव में मंदी आएगी।
यह माह विज्ञान के क्षेत्र में उन्नति वाला रहेगा। कृषि क्षेत्र में परेशानी रहेगी। राजनीति के क्षेत्र में आपसी मतभेद होंगे। छोटे शहरों व कस्बों में राजनीति से आपसी रिश्तों में दूरी होगी।

यह माह पुरुष वर्ग के लिए अच्छा रहेगा। महिला वर्ग के लिए कष्ट वाला रहेगा। विद्यार्थी वर्ग के लिए उन्नति वाला रहेगा। वृद्धजनों के लिए स्वास्थ्य की तकलीफ वाला रहेगा।

यह माह के लिए सफलता वाला रहेगा, विशेषकर अनाज व्यापारी के लिए अधिक सफलता वाला रहेगा। नौकरी वर्ग वालों के लिए ठीक-ठीक रहेगा, साथ ही उच्च वर्ग अधिकारियों को स्थान परिवर्तन साथ परेशानी आएगी। कृषक वर्ग परेशान रहेगा।
इस माह की कुंडली को बादल की चाल से देखें तो प्राकृतिक प्रकोप से जन-धन की हानि होगी। तापमान में वृद्धि होगी। मैदानी भागों में अधिक रहेगा। पहाड़ी भागों में तापमान में वृद्धि साथ-साथ हल्की वर्षा होगी। मद्रास, उत्तराखंड व उत्तरप्रदेश में वृद्ध व बच्चों पर कहर बरपाएगा।

ALSO READ:मासिक राशिफल : इस महीने किस राशि के चमकेंगे सितारे, जानिए

 

और भी पढ़ें :