मंगलवार, 9 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. धर्म-संसार
  2. ज्योतिष
  3. ज्योतिष आलेख
  4. Budh ka kumbh rashi me gochar fal
Written By WD Feature Desk
Last Updated : बुधवार, 21 फ़रवरी 2024 (16:47 IST)

बुध के कुंभ में जाने से 5 राशियों को नौकरी या व्यापार में रहना होगा सतर्क

बुध के कुंभ में गोचर से 5 राशियों को हो सकता है नुकसान

Budh grah Mercury
Budh ka kumbh rashi me parivartan: 20 फरवरी 2024 मंगलवार को बुध ग्रह ने शनि की कुंभ राशि में गोचर किया है। यह गोचर 5 राशियों के लिए मिश्रित परिणाम वाला माना जा रहा है। कई मामलों में इन राशियों के जातकों को सतर्क रहना होगा। बुध ग्रह खासकर आपकी बुद्धि, वाणी, शिक्षा, नौकरी और व्यापार पर ज्यादा प्रभाव डालता है। इसलिए इस संबंध में बुध के उपाय करके परेशानियों से बचा जा सकता है।
कन्या राशि : आपकी कुंडली में पहले और दसवें के स्वामी बुध का छठे भाव में गोचर मिले जुले परिणाम देगा। रिश्‍तों और सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। इस दौरान मानसिक तनाव रहेगा। नौकरी बदलने का विचार मन में आएगा। आर्थिक स्थिति ठीक नहीं रहेगी। व्यापार सामान्य रहेगा। धैया बनाए रखें। समझदारी से काम लें।
वृश्चिक राशि : आपकी कुंडली के आठवें और ग्यारहवें भाव के स्वामी बुध का चौथे भाव में गोचर अच्छे और बुरे दोनों तरह के परिणाम लेकर आया है। पारिवारिक विवाद और मतभेद के चलते परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। नौकरीपेशा हैं तो सतर्कता से काम करें। जिन जातकों का अपना व्यापार है उन्हें बुध गोचर के दौरान लाभ कमाना मुश्किल लग सकता है।
 
कुंभ राशि : आपकी कुंडली के पांचवें और आठवें भाव के स्वामी बुध का पहले भाव में गोचर व्यक्तित्व में परिवर्तन लाएगा। यह गोचर मिश्रित परिणाम लेकर आया है। संतान के विकास और प्रगति को लेकर चिंता रहेगी। आपके मन में असुरक्षा की भावनाएं पैदा हो सकती हैं। नौकरी में काम का बोझ बढ़ने से तनाव रहेगा। व्यापार में समय औसत है। सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है अन्यथा आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है।
मकर राशि : आपकी कुंडली के छठे और नौवें भाव के स्वामी बुध का दूसरे भाव में गोचर हो रहा है। बुध के इस गोचर के कारण आपको खर्चों में लगातार बढ़ोतरी का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। कर्ज लेने की नौबत भी आ सकती है। हालांकि जीवनसाथी और परिवार का आपको साथ मिलेगा। नौकरी और व्यापार में सतर्कता से काम लेना होगा।
मीन राशि : आपकी कुंडली के चौथे और सातवें भाव के स्वामी बुध का बारहवें भाव में गोचर हो रहा है। इस गोचर के चलते सुख शांति में कमी आ सकती है और प्रगति में पीछे रह सकते हैं। नौकरी में काम का दबाव रहेगा। आपके खर्चों में बढ़ोतरी होने की आशंका है। रिश्तों को लेकर भी आप तनाव में रह सकते हैं।
ये भी पढ़ें
राजिम मेला कब, क्यों और कहां लगता है?