शुक्रवार, 12 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. धर्म-संसार
  2. ज्योतिष
  3. ज्योतिष 2024
  4. Capricorn job business education career 2024
Written By

मकर राशि 2024 : कैसा रहेगा करियर, एजुकेशन, व्यापार या नौकरी के लिए अगला वर्ष

मकर राशि 2024 : कैसा रहेगा करियर, एजुकेशन, व्यापार या नौकरी के लिए अगला वर्ष - Capricorn job business education career 2024
Capricorn zodiac sign Makar Rashi bhavishyafal 2024 : यदि आपका जन्म 22 दिसंबर से 19 जनवरी के बीच हुआ है तो सूर्य राशि के अनुसार आपकी राशि मकर है। यदि आप नौकरीपेशा हैं, व्यापारी हैं या अभी पढ़ाई कर रहे हैं और करियर बनाने में लगे हैं तो जानिए कि वर्ष 2024 आपके लिए कैसा रहेगा।
 
मकर राशि नौकरी 2024 | Capricorn job 2024: आपकी राशि पर साढ़े साती का आखिरी चरण चल रहा है। आपकी राशि के स्वामी शनि देव दूसरे भाव में रहकर एकादश भाव को भी देखेंगे, बृहस्पति ग्रह चतुर्थ भाव में रहकर दशम भाव पर दृष्टि डालेंगे। इसका अर्थ है कि करियर और नौकरी में अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। पदोन्नति के योग भी बनेंगे। तीसरे भाव में राहु के होने से आपमें पराक्रम रहेगा और किसी भी कार्य को करने में आप सक्षम रहेंगे। यह वर्ष आपको आपकी नौकरी में स्थापित करेगा। बस अहंकार से बचकर रहें। तीसरे भाव का राहु और नवम भाव का केतु भी मदद करेगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग भी हैं।
मकर राशि व्यापार 2024 | Capricorn business 2024: तीसरे भाव का राहु व्यापार में चुनौती खड़ी कर सकता है। जोखिम से बचकर रहें, लेकिन शनि और बृहस्पति की स्थिति आपका साथ देगी। आप अपने व्यापार को पटरी पर लाने में कामयाब होंगे और अच्छा मुनाफा भी कमाएंगे। बेहतर होगा कि आप लापरवाही से बचकर रहें और व्यापार को बढ़ाने के संबंध में विचार करें। यदि आप मंगल के उपाय करते हैं तो व्यापार को गति मिलेगी।
मकर राशि करियर एजुकेशन | Capricorn career and Education 2024: बुध और शुक्र आपके पंचम भाव पर दृष्टि डालेंगे जिसके चलते पढ़ाई में मन लगेगा। आपकी योग्यता बढ़ेगी और आप अपनी पढ़ाई को नए आयाम तक पहुंचा पाएंगे। प्रतियोगी परीक्षा दे रहे हैं तो कड़ी मेहनत करना होगी क्योंकि राहु के कारण चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। आपकी एकाग्रता में कमी आ सकती है, लेकिन हिम्मत न हारे और मेहनत करते रहें। बृहस्पति के कारण विद्यार्थियों को मेहनत और एकाग्रता से आगे बढ़ने पर कुशलता बढ़ेगी और पढ़ाई में सफलता मिलेगी। बृहस्पति के उपाय करने से बेहतर समय आएगा।