मंगलवार, 23 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. धर्म-संसार
  2. ज्योतिष
  3. ज्योतिष 2024
  4. Aquarius job business education career 2024
Written By

कुंभ राशि 2024 : कैसा रहेगा करियर, एजुकेशन, व्यापार या नौकरी के लिए अगला वर्ष

कुंभ राशि 2024 : कैसा रहेगा करियर, एजुकेशन, व्यापार या नौकरी के लिए अगला वर्ष - Aquarius job business education career 2024
Aquarius zodiac sign Kumbh Rashi bhavishyafal 2024 : यदि आपका जन्म 20 जनवरी से 18 फरवरी के बीच हुआ है तो सूर्य राशि के अनुसार आपकी राशि कुंभ है। यदि आप नौकरीपेशा हैं, व्यापारी हैं या अभी पढ़ाई कर रहे हैं और करियर बनाने में लगे हैं तो जानिए कि वर्ष 2024 आपके लिए कैसा रहेगा।
 
कुंभ राशि नौकरी 2024 | Aquarius job 2024: आपकी राशि के स्वामी शनि देव आपकी कुंडली के प्रथम भाव में रहकर तीसरे, सप्तम भाव और दशम भाव पर दृष्टि डालेंगे तब आपके कार्यक्षेत्र में उन्नति करेंगी। नौकरी में पदोन्नति के योग भी बनेंगे। आपको घमंड से बचकर वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र में आपके सहकर्मियों का सहयोग आपके साथ रहेगा। अगस्त के बाद ही नौकरी बदलने का विचार करें। राहु अष्टम भाव में और केतु दूसरे भाव में रहकर परेशानी खड़ी करेगा। पूरे वर्ष बृहस्पति का भ्रमण तीसरे और चौथे भाव में होगा जिसके चलते आपको मदद मिलेगी
कुंभ राशि व्यापार 2024 | Aquarius business 2024: लग्न भाव में शनि का गोचर सप्तम भाव पर दृष्टि डाल रहा है जो साझेदारी के व्यापार और दांपत्य जीवन के लिए सही नहीं माना जाता है। हालांकि बृहस्पति के कारण व्यापार में वृद्धि के योग बनेंगे और भाग्य में वृद्धि होगी। वर्ष 2024 में व्यापार की शुरुआत अच्छी रहेगी। शनि की सप्तम भाव पर रहेगी और सप्तम भाव के स्वामी सूर्य एकादश भाव में दशमेश मंगल के साथ स्थित होकर विराजमान रहेंगे तथा देव गुरु बृहस्पति मई माह में आपके तीसरे भाव में रहकर आपके सप्तम भाव, नवम भाव और एकादश भाव को देखेंगे। इससे आपका भाग्य प्रबल हो जाएगा। यदि साझेदारी का व्यापार नहीं है तो उन्नति होगी और चार गुना मुनाफा कमाएंगे। व्यापार के लिए यह वर्ष आपके लिए श्रेष्ठ है।
कुंभ राशि करियर एजुकेशन | Aquarius career and Education 2024: कुंभ राशि के छात्रों के लिए वर्ष की शुरुआत कमजोर रहने वाली है। शनि के कारण पढ़ाई में मन कम लगेगा। वर्ष के मध्य में पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित होगा। मेहनत करते रहेंगे तो सफलता मिलेगी। बृहस्पति के सहयोग से आप प्रतियोगिता की परीक्षा में सफल होंगे। वर्ष के अंत में पुन: शिक्षा में व्यवधान उत्पन्न होगा। उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने के योग बन सकते हैं।
ये भी पढ़ें
मूलांक 8 के लिए कैसा रहेगा साल 2024 का भविष्य