मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. एशिया कप 2023
  4. Bangladeshi Batsmen makes a solid comeback after Initial onslaught
Written By
Last Modified: शुक्रवार, 15 सितम्बर 2023 (21:16 IST)

INDvsBANG 60 रनों पर 4 विकेटों के बाद 8 विकेट खोकर 265 रनों तक पहुंची बांग्लादेश टीम

INDvsBANG 60 रनों पर 4 विकेटों के बाद 8 विकेट खोकर 265 रनों तक पहुंची बांग्लादेश टीम - Bangladeshi Batsmen makes a solid comeback after Initial onslaught
INDvsBAN एशिया कप में सुपर फोर चरण के आखिरी मैच में कोलम्बो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में बंगलादेश ने भारत को जीत के लिए 266 लक्ष्य दिया है। इससे पहले भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी बंगलादेशी टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 265 रन बनाए।

भारतीय टीम अब तक टूर्नामेंट में अजेय है। भारत ने इस मुकाबले के लिये टीम में पांच बदलाव किये हैं। तिलक वर्मा की इस मुकाबले के जरिये एक दिवसीय मैच में पदार्पण हुआ है, उनके अलावा सूर्य कुमार यादव, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा टीम में आए हैं। टीम इंडिया 17 सितंबर को इसी स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ होने वाले फाइनल से पहले बंगलादेश के साथ मैच को तैयारी के तौर पर देखेगी।

बंगलादेश ने एक समय 10 ओवर के बाद तीन विकेट गंवाकर 44 रन बनाए थे, लेकिन बाद में महेंदी हसर मिराज और शाकिब हसन ने पारी को संभाला। दसवें ओवर में शार्दुल ठाकुर की तीसरी गेंद पर मिड विकेट पर खड़े तिलक ने मेहदी हसन मिराज का आसान कैच छोड़ दिया। इसके बाद आखिरी गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने भी मेहदी का कैच छोड़ा। 14वें ओवर में 59 के स्कोर पर बंगलादेश काे चौथा झटका लगा।

अक्षर पटेल ने मेहदी हसन मिराज को रोहित शर्मा के हाथों कैच कराया। मिराज ने 23 गेदों पर 13 रन ही बनाए। इसके बाद मिडिल ऑर्डर ने टीम को संभाला और बंगलादेश का पांचवां विकेट 161 रन पर शाकिब के रूप में गिरा। शाकिब शतक बनाने से चूक गये। शाकिब ने 85 गेंदों में छह चौके और तीन छक्के की मदद से 80 रन की पारी खेली। शाकिब ने तौहिद हृदोय के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी निभाई।

इसके ठीक अगले ओवर (35वें) में रवींद्र जडेजा ने शमीम हुसैन को पगबाधा आउट किया। वह एक रन बना सके। इस विकेट के साथ वनडे में जडेजा के 200 विकेट पूरे हो गए हैं। वह इस मुकाम को हासिल करने वाले सातवें भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले अनिल कुंबले (337), जवागल श्रीनाथ (315), अजीत अगरकर (288), जहीर खान (282), हरभजन सिंह (269) और कपिल देव (253) ऐसा कर चुके हैं।

बंगलादेश की टीम में सबसे ज्यादा 80 रन का योगदान कप्तान शाकिब अल हसन ने दिया। उसके बाद तौहिद हृदोय ने 54, नसुम अहमद ने 44 और महेदी हसन ने 29 रन बनाए।भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने तीन और मोहम्मद शमी ने दो विकेट लिए। प्रसिद्ध, अक्षर और जडेजा के खाते में एक-एक विकेट आया।(एजेंसी)
ये भी पढ़ें
बेहद रोमांचक मैच में बांग्लादेश ने भारत को 6 रनों से हराया, 11 साल बाद एशिया कप में दी मात