मंदिर की दान पेटी में मिले 'प्रेम पत्र'

FILE
दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में विश्‍व प्रसिद्ध शक्ति पीठ मां दंतेश्वरी की दान पेटी में मिले हैं, जिसमें युवाओं ने अपने प्रिय से ही विवाह करवाने की बात कही है।


किसी ने अपने प्रिय के दिल में प्यार जगाने की बात कही है तो किसी ने प्यार को सफल बनाने का निवेदन किया है। इतना ही नहीं एक मां ने भी अपनी युवा पुत्री के लिए योग्य वर की तलाशने में माईजी का आशीर्वाद मांगा है।

शुक्रवार को श्री दंतेश्वरी मंदिर की एक दान पेटी खोली गई। मंदिर के पुजारियों की मौजूदगी में खोले गई पेटी से 98 हजार 870 रुपए के साथ सोने-चांदी के आभूषण और कुछ पत्रनुमा पर्ची मिलीं।

यह संयोग ही है कि वैलेंटाइन डे पर मिली पर्चियों में किसी ने बीमारी व अन्य कष्टों से निजात दिलाने का मां से निवेदन किया है तो कुछ पर्चियों में युवाओं ने अपने प्रिय से ही विवाह करवाने का निवेदन किया है।


एक पर्ची में रमा (बदला हुआ नाम) ने लिखा है कि उसके घर वाले उसका विवाह अन्य लड़के से कराना चाहते हैं जबकि वह बचपन से किसी और को चाहती है। रमा ने उसी लड़के से लग्न कराने का निवेदन किया है।
कुछ इसी अंदाज का एक और पर्ची मिली है, जिसमें युवक ने अपनी पसंदीदा युवती से विवाह करने की बात कही है. जबकि एक दुखियारी मां ने अपने बेटी के लिए शीघ्र योग्य वर तलाशने में सहयोग का निवेदन किया है। बहरहाल भक्तों की आस्था इस शक्तिपीठ के प्रति आगाध है, पर इस तरह की मांग पहली बार सामने आई है।



और भी पढ़ें :