जम्मू-कश्मीर में संघर्ष, महिला की मौत

श्रीनगर| भाषा| पुनः संशोधित शनिवार, 27 जुलाई 2013 (15:51 IST)
FILE
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के जिले में सामुदायिक संघर्ष को रोकने के लिए सुरक्षा बलों द्वारा की गई कार्रवाई में घायल महिला की शनिवार को अस्पताल में मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि मंगलवार को फातिमा के सिर में गहरी चोटें आईं थीं। शनिवार सुबह उसने एसकेआईएमएस अस्पताल सौरा में दम तोड़ दिया।

सूत्रों के मुताबिक बडगाम जिले में सामुदायिक तनाव को रोकने के लिए तैनात पुलिसकर्मियों पर चाकू और तलवारों से लैस दाडिना गांव से आई हथियारबंद भीड़ ने हमला कर दिया और उसी दौरान यह महिला भी घायल हो गई। पुलिसकर्मी तेज धार हथियारों से लैस भीड़ से घिरे थे और इनमें महिलाएं भी शामिल थीं।
सूत्रों ने यह भी बताया कि इलाके के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और खुद के बचाव में पुलिसकमिर्यों ने लाठीचार्ज किया जिसमें फातिमा को गंभीर चोटें आ गईं। महिला की मृत्यु से मध्य कश्मीर जिले में तनाव की एक नई लहर फैल गई। इस इलाके में पिछले सप्ताह शुरू हुई झड़पों के बाद से ही कर्फ्यू लगा है।

हालांकि पिछली रात को कर्फ्यू में थोड़ी ढील दी गई लेकिन मृतक महिला के अंतिम संस्कार के दौरान तनाव उत्पन्न होने की आशंका से अधिकारियों ने शनिवार को प्रतिबंध कड़ा कर दिया है।
गांव की सड़क के निर्माण को लेकर जिले के ग्वालपाड़ा, रेशीपोरा और सबदान इलाकों के दो समुदायों के बीच संघर्ष शुरू हो गया था। (भाषा)



और भी पढ़ें :