मंदिर-मस्जिद से दूर रहें राजनेता:रामदेव

सिरोही (राजस्थान)| वार्ता|
हमें फॉलो करें
FILE
योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा है कि राजनेताओं को मंदिर-मस्जिद मामले से दूर रहना चाहिए।


भारत स्वाभिमान यात्रा पर निकले स्वामी रामदेव ने पत्रकारों से कहा कि अयोध्या में मंदिर-मस्जिद विवाद का दोनों पक्षों को अदालत के बाहर बातचीत के माध्यम से ऐसा हल निकालना चाहिए,जिससे देश का स्वाभिमान बढ़े।

स्वामी रामदेव ने भारत स्वाभिमान यात्रा के बारे में कहा कि भ्रष्टाचार उन्मूलन, सब को स्वास्थ्य, स्वच्छता अभियान, राष्ट्रभाषा हिन्दी के प्रसार एवं गरीबों को निशुल्क शिक्षा को लेकर वह जनजागरण अभियान पर निकले हैं।

दिल्ली में आगामी माह होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में भ्रष्टाचार को लेकर उठे मुद्दे पर उन्होंने कहा कि खेलों के आयोजन से पहले ही भ्रष्टाचार के आरोप लगने से भारत के स्वाभिमान को भारी ठेस पहुँची है। उन्होंने कहा कि जिस स्तर की व्यवस्थाएँ की जा रही हैं उससे विश्व में भारत की साख कमजोर होगी।

योग के साथ राजनीति के सवाल पर बाबा रामदेव ने कहा कि उन्होंने किसी दल का पंजीकरण नहीं कराया है लेकिन उनकी इच्छा है कि देश में मतदान को अनिवार्य बनाकर भ्रष्टाचार मुक्त शासन व्यवस्था कायम हो और राजनैतिक भ्रष्टाचार से मुक्त भारत हो।

देश के बाहर योग शिविर निर्धारित समय पर आयोजित नहीं कर पाने के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि विदेशों में जब तक पूरी सुरक्षा व्यवस्था नहीं होगी वह शिविर नहीं कर पाएँगे। (वार्ता)



और भी पढ़ें :