शुक्रवार, 3 फ़रवरी 2023
  1. खबर-संसार
  2. »
  3. समाचार
  4. »
  5. अंतरराष्ट्रीय
Written By भाषा

लड़की भगा रहा था, पीट-पीटकर ली जान

FILE
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के अशांत पश्चिमोत्तर के कुर्रम कबाइली क्षेत्र में एक लड़की के साथ फरार होने का प्रयास कर रहे एक व्यक्ति को ‘जिरगा’ या कबाइली परिषद के आदेश पर पत्थरों से पीट-पीटकर मार डाला गया।

मीडिया में आई खबर में बताया गया कि सरकारी कर्मचारी नूरुद्दीन पर 300 से ज्यादा लोगों ने तब तक पत्थर फेंके जब तक कि उसने दम नहीं तोड़ दिया।

'एक्सप्रेस ट्रिब्यून' ने बताया कि घटना मंगलवार को कुर्रम एजेंसी के मुख्यालय पाराचिनार में एक कब्रगाह के करीब घटी। नाम न बताने की शर्त पर राजनीतिक प्रशासन के एक अधिकारी और तीन कबाइली ने घटना की पुष्टि की।

पंजाब के मियांवाली जिला के रहने वाले नूरुद्दीन का पाराचिनार में काम करते एक स्थानीय लड़की के साथ प्रेम हो गया। बाद में उसका तबादला पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में हो गया लेकिन उसका रिश्ता कायम रहा।

सोमवार शाम को नूरुद्दीन पाराचिनार लड़की को भगा ले जाने के लिए आया लेकिन लड़की के परिवार वालों ने उसे पकड़कर एक कमरे में बंद कर दिया। उसकी किस्मत पर फैसले के लिए जिरगा की बैठक बुलाई गई।

सूत्रों ने अखबार को बताया कि जिरगा ने कबाइली संहिता के तहत नूरुद्दीन और लड़की दोनों को मौत की सजा सुनाई। खबर में बताया गया कि लड़की के बारे में मालूम नहीं चल पाया है। (भाषा)