गुरुवार, 25 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. महिला आईपीएल 2023
  4. Mumbai Indians surge into the final after a resounding victory over UP Warriors
Written By
Last Updated : शनिवार, 25 मार्च 2023 (13:32 IST)

WIPL Final में पहुंची मुंबई इंडियन, यूपी वॉरियर्स को 72 रनों से रौंदा

WIPL Final में पहुंची मुंबई इंडियन, यूपी वॉरियर्स को 72 रनों से रौंदा - Mumbai Indians surge into the final after a resounding victory over UP Warriors
मुबंई: नेट साइवर-ब्रंट (72 नाबाद) की तूफानी अर्धशतकीय पारी के बाद इजी वोंग (15 रन पर चार विकेट) की कातिलाना गेंदबाजी की मदद से मुबंई इंडियन ने वुमेन प्रीमियर लीग (डब्लूपीएल) के एलिमिनेटर मुकाबले में यूपी वारियर्स को 72 रनों से रौंद कर दिल्ली कैपिटल्स के साथ फाइनल खेलने का टिकट हासिल किया।

डीवाई पाटिल स्टेडियम में मुबंई इंडियन ने पहले बल्लेबाजी करते हुये निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट खोकर 182 रन बनाये थे और यूपी वारियर्स को जीत के लिये 183 रनो का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया था मगर यूपी की टीम 17.4 ओवर के खेल में मात्र 110 रन ही बना सकी।

यूपी वारियर्स की ओर से किरण नवगिरे (43) ही मुबंई की गेंदबाजों का मुकाबला कर सकी। उन्होने 27 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के जमाकर यूपी की उम्मीदों को कुछ हद तक जिंदा रखा मगर दूसरे छोर पर आये बल्लेबाजों ने उनका साथ नहीं दिया। यूपी की छह खिलाड़ी तो दहाई के अंक तक भी अपने स्कोर को पहुंचाने में असफल रहीं।

इससे पहले मुबंई इंडियन की हरफनमौला ब्रंट ने एक छोर पर टिक कर यूपी की लड़कियों के छक्के छुड़ाते हुये मैदान के चारों ओर आकर्षक शाट खेले। उन्होने पहले हेली मैथ्यूज (26), कप्तान हरमनप्रीत कौर (14) और फिर अमेलिया केर (29) के साथ जोड़ी बनाकर स्कोरबोर्ड की रफ्तार को बनाये रखा। पूरी लय में बल्लेबाजी कर रही ब्रंट ने 189 के स्ट्राइक रेट से खेली गयी पारी में नौ चौके और दो छक्के उड़ाये।

टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला करने उतरी वारियर्स के गेंदबाजों के सामने ब्रंट का आज फिलहाल कोई तोड़ नही था। सोफी एक्लेस्टोन ने 39 रन देकर दो विकेट झटके जबकि पार्शवी चोपड़ा और अंजलि सारवानी को एक एक विकेट हासिल हुआ।(एजेंसी)
ये भी पढ़ें
खिलाड़ियों के Work Load Management पर बोर्ड और फ्रैंचाइजी दे रही है अलग अलग बयान