मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Mumbai Indians purchases Newyork team in Major cricket league
Written By
Last Updated : मंगलवार, 21 मार्च 2023 (11:51 IST)

4 देशों में 5 T20 फ्रैंचाइजी टीम हुई मुंबई इंडियन्स के पास, अब न्यूयॉर्क की टीम खरीदी

4 देशों में 5 T20 फ्रैंचाइजी टीम हुई मुंबई इंडियन्स के पास, अब न्यूयॉर्क की टीम खरीदी - Mumbai Indians purchases Newyork team in Major cricket league
न्यूयॉर्क: मुंबई, 20 मार्च (वार्ता) मुंबई इंडियंस ने अमेरिका में इस साल से होने वाले टी20 टूर्नामेंट 'मेजर लीग' में न्यूयॉर्क फ्रेंचाइजी के मालिकाना अधिकार हासिल किये हैं।एमआई ने सोमवार को जारी विज्ञप्ति में बताया कि फ्रेंचाइजी का नाम 'न्यूयॉर्क एमआई' रखा गया है। छह टीमों के इस टूर्नामेंट में एमआई के अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर), दिल्‍ली कैपिटल्‍स और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) भी हिस्सा ले रही हैं।
 
केकेआर ने लॉस एंजिलिस, सीएसके ने डालास और कैपिटल्स ने सिएटल ओरकास की टीमों के मालिकाना अधिकार हासिल किये हैं। टी20 लीग में दो अन्‍य टीमें वाशिंगटन डीसी और सैन फ्रांसिस्को की होंगी।
इस खरीद के साथ एमआई के पास चार देशों में कुल पांच टी20 टीमें हो गयी हैं। फ्रेंचाइजी के पास इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में मुंबई इंडियंस, साउथ अफ्रीका टी20 लीग में एमआई केपटाउन और दुबई टी20 लीग में एमआई अमीरात के मालिकाना अधिकार हैं।
 
मेजर लीग में न्‍यूयॉर्क की टीम को खरीदने पर नीता अंबानी ने कहा, "हम अपनी नयी टीम का स्‍वागत करने के लिये रोमांचित हैं। अमेरिका में पहली क्रिकेट लीग में प्रवेश के साथ ही, एमआई परिवार लगातार बढ़ रहा है। हम मुंबई इंडियंस को निडर और मनोरंजक क्रिकेट के वैश्विक ब्रांड के तौर पर स्‍थापित करने में सक्षम होने की आशा करते हैं। यह एमआई के लिये एक और नयी शुरुआत है। हम आगे के रोमांचक सफर का इंतजार कर रहे हैं।"(एजेंसी)