वास्तु टिप्स : सोने के कमरे में 5 तस्वीरें नहीं होना चाहिए

पुनः संशोधित मंगलवार, 5 जुलाई 2022 (15:36 IST)
हमें फॉलो करें
Vastu :यदि आप पति पत्नी के बीच प्यार, रिश्तों में सुधार या मधुरता चाहते हैं तो या में भूलकर भी न लगाएं ये 5 तस्वीरें। अन्यथा आपके रिश्तों में दरार पड़ेगी। संबंध खराब हो जाएंगे या पति पत्नी के बीच अविश्वास और शंका क भावना पैदा होगी। आओ जानते हैं कि कौनसी है वे 5 तस्वीरें।

वास्तु के अनुसार भूलकर भी न लगाएं ये 5 तस्वीरें (According to Vastu, don't forget to put these 5 pictures)

1. समुद्र, झरने या पानी की तस्वीर : बेडरूम में कभी भी समुद्र, झरना या जलाशय की तस्वीरें नहीं लगाना चाहिए। इससे पति पत्नी के बीच अविश्‍वास की भावना पैदा होती है। शयन कक्ष के अंदर भूलकर भी पानी से संबंधित चित्र न लगाएं, क्योंकि पानी का चित्र पति-पत्नी और 'वो' की ओर इशारा करता है।
2. पूर्वजों या देवी देवताओं की तस्वीर : शयन कक्ष में कहीं भी पूर्वजों की तस्वीर न लगाएं। बेडरूम में भूलकर भी कोई धार्मिक चित्र या किसी देवी या देवताओं की तस्वीर न लगाएं।

3. ताजमहल या महाभारत : बेडरूम ही नहीं घर में कहीं पर भी ताजमहल या महाभारत युद्ध का फोटो नहीं लगाना चाहिए। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है। ताज महल एक कब्रगाह इससे मन में नकारात्मकता फैलती है।

4. हिंसक जानवर या पक्षी : बेडरूम में कहीं पर भी हिंसक जानवरी या पक्षियों के चित्र भी नहीं लगाना चाहिए। हिंसक जानवरों की तस्वीरें इंसान के अंदर गुस्से को बढ़ाती हैं। कहते हैं बेडरूम में कबूतर के चित्र लगाने से सन्तान की हानि होती है और वशंवृद्धि में बाधा आती है।


5. अन्य चित्र : बेडरूम में अस्त होते सूर्य, डूबते जहाज, कैक्टस ‍आदि नकारात्मक तस्वीरें भी नहीं लगानी चाहिए। ऐसे फोटो लगाने से घर में दरद्रिता का वास होता है एंव परिवार की प्रगति धीमे-धीमे कम पड़ने लगती है।



और भी पढ़ें :