शुक्रवार, 3 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. उत्तर प्रदेश
  4. Women will do unlimited travel in Uttar Pradesh for 99 rupees
Written By
Last Updated: शुक्रवार, 8 अप्रैल 2022 (13:15 IST)

UP: योगी सरकार का महिलाओं को तोहफा, 99 रुपए में असीमित बस यात्रा का मिलेगा लाभ

लखनऊ। चुनावी जीत के बाद योगी सरकार अपने प्रदेशवासियों को एक के बाद एक बड़े तोहफे दे रही है। वहीं अब बुजुर्ग महिलाओं को योगी सरकार बड़ा तोहफा देने की तैयारी कर रही है। जल्द ही राज्य की 60 साल से ज्यादा उम्र वाली महिलाएं यूपी रोडवेज की बसों में मुफ्त में यात्रा कर सकेंगी। सीनियर सिटीजन महिलाओं को फ्री बस यात्रा की यह सुविधा सिर्फ साधारण बस में ही नहीं बल्कि एसी बसों में भी मिलेगी।
उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने महिलाओं को अभूतपूर्व तोहफा दिया है। अब यूपी में सीनियर सिटीजन यानी 60 वर्ष या उससे अधिक उम्र की महिलाओं को जल्द ही बसों में मुफ्त यात्रा की सौगात मिल सकती है। शासन ने इसके लिए कार्रवाई शुरू कर दी है। क्षेत्रीय प्रबंधकों ने शासन के निर्देश पर इससे जुड़ी रिपोर्ट भी भेजनी शुरू कर दी है। इस रिपोर्ट में क्षेत्रीय प्रबंधकों ने यह बताया है कि उनकी बसों में रोजाना कुल कितने यात्री सफर करते हैं और उन में सीनियर सिटीजन महिलाओं की संख्या कितनी रहती है?

 
महिलाएं अब वोल्वो, स्कैनिया, जनरथ, महिला स्पेशल पिंकी स्पेशल, शताब्दी में भी नि:शुल्क यात्रा कर सकेंगी। महिलाओं को नि:शुल्क यात्रा कराने की योजना के तहत प्रतिमाह 99 रुपए का भुगतान लेने का भी सुझाव दिया गया है यानी 1 महीने में सिर्फ 99 रुपए देकर महिलाएं कितनी भी बार बस में नि:शुल्क यात्रा की सुविधा प्राप्त कर सकेंगी।
 
परिवहन निगम ने इसका प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया है। मुहर लगते ही सरकार के लोक कल्याण संकल्प पत्र-2022 के अनुसार वरिष्ठ महिलाओं को नि:शुल्क बस सेवा का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा।
ये भी पढ़ें
इस तस्‍वीर को देख हमें फैसला करना चाहिए कि हमें खून से रिसता हुआ इतिहास चाहिए या मां के आंचल से जिंदगी के लिए बहता दूध