UP : मौत का लाइव वीडियो वायरल, प्रधानी चुनावी रंजिश में चली गोली

हिमा अग्रवाल| पुनः संशोधित मंगलवार, 13 जुलाई 2021 (19:17 IST)
के संभल जिले मे एक युवक को दो पक्षों के संघर्ष में गोलीबारी का वीडियो बनाना भारी पड़ गया, क्योंकि वीडियो बनाते समय उसे गोली लगी और उसकी मौत हो गई। जीवन से जंग हराते हुए शख्स ने अपना मोबाइल नहीं छोड़ा और अंत तक का वीडियो बनाया।
दबंगों की गोली का शिकार होते ही युवक चीख-चीखकर अपने पापा से कह रहा था कि उसे गोली लग गई है। वीडियो में उसने गोली मारने वाले आरोपी का नाम भी बताया और फिर जमीन पर गिर पड़ा। आनन-फानन में अस्पताल लाया गया जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। गोली लगने से मौत का यह लाइव वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

मामला संभल के थाना बहजोई क्षेत्र के ग्राम सिसौना डांडा का है। जहां बीते शनिवार को दो पक्षों में प्रधानी की को लेकर विवाद हो गया था। मिली जानकारी के मुताबिक सिसौना ग्राम प्रधान पद के लिए पुष्पादेवी और अनीता के बीच कड़ा मुकाबला था। ग्राम प्रधान पद पर पुष्पा देवी ने जीत हासिल कर ली।
आरोप है कि जब पुष्पा देवी के समर्थक जीत का जश्न मना रहे थे, तभी हारी प्रत्याशी अनीता के समर्थकों से टकराव हो गया, विवाद में लात-घूंसे और फायरिंग में तब्दील हो गया। गोली तीन लोगों को लगी, जिसमें नवरत्न सिंह की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो घायलों की स्थिति गंभीर देखते हुए उन्हें मुरादाबाद रेफर कर दिया गया। मुरादाबाद में उपचार के दौरान शिवा नाम के शख्स की मौत हो गई।

शिवा वही मृतक युवक है जो घटना के समय अपनी छत के ऊपर खड़े होकर दोनों पक्षों के संघर्ष को मोबाइल में कैद कर रहा था। आरोप है कि गोली चलाने वाले आरोपियों का जब वह वीडियो बना रहा था तभी उन्होंने शिवा को गोली मार दी।

गोली लगने के बाद भी शिवा ने हिम्मत नही हारी, उसने वीडियो में बताया कि मुझे गोली लगी है, अपने पापा को आवाज देते हुए बोला भी कि पापा मुझे गोली मार दी गई है और मरते-मरते आरोपियों का नाम भी वीडियो में रिकॉर्ड कर दिया है।
पुलिस ने वायरल वीडियो को आधार बनाते हुए अपनी जांच शुरू कर दी है और नवनिर्वाचित ब्लॉक प्रधान पुष्पा देवी के पति श्रीकेश समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों से एक राइफल और दो अवैध तंमचे भी बरामद किए हैं। गांव में स्थिति तनावपूर्ण है, ऐतिहा‍तन पुलिस बल की तैनाती हो गई।



और भी पढ़ें :