बांदा जेल छावनी में तब्दील, देर रात्रि तक पहुंचेगा माफिया मुख्तार अंसारी

हिमा अग्रवाल| पुनः संशोधित मंगलवार, 6 अप्रैल 2021 (20:39 IST)
ने माफिया मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से अपनी कस्टडी में लेकर उत्तर-प्रदेश के लिए निकल चुकी है। इस माफिया को कस्टडी में लेने के लिए लगभग 100 पुलिसकर्मियों की टीम व एक PAC की बटालियन शामिल है। मुख्तार को एंबुलेंस में यूपी लाया जा रहा है।
ALSO READ:
महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री देशमुख ने किया सुप्रीम कोर्ट का रुख, सीबीआई जांच को दी चुनौती
पंजाब की से मुख्‍तार अंसारी को ला रहा काफिला उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर चुका है। ये काफिला कुछ देर पहले डासना क्रॉस करके ग्रेटर नोएडा से होते हुए गाजियाबाद सीमा में प्रवेश करते हुए आगे बढ़ गया है। काफिले में चल रही गाड़ियों की रफ्तार 120 के तकरीबन है। जैसे ही काफिला यूपी की सीमा बागपत जिले से घुसा तो सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस का काफिला और बढ़ गया। माना जा रहा है कि अपर मुख्‍य सचिव अवनीश अवस्‍थी और डीजीपी हितेश अवस्‍थी ने आदेश दिया है कि मुख्‍तार को लेकर आ रहा यूपी पुलिस का काफिला जिस-जिस जिले से गुजरेगा, उस-उस जिले की पुलिस काफिले को एस्‍कोर्ट करेगी।

उत्तर प्रदेश के मऊ से बीएसपी विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ प्रदेश में 50 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। इस माफिया के लगभग 95 सदस्यों को अब तक यूपी पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। साथ ही आय से अधिक संपत्ति के मामले में भी उस पर कार्रवाई चल रही है।

मुख्तार अंसारी को आज रात्रि में बाँदा जेल शिफ्ट किया जाएगा। जिसके चलते प्रशासन ने सुरक्षा और कड़ी कर दी है। जेल और उसके आसपास बड़ी संख्या में नये पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है, बांदा जेल में दो दर्जन नए पुलिस कर्मियों को भेजा गया है। वही सुरक्षा की दृष्टि से बांदा जेल के आसपास बैरिकेटिंग भी की गई है।



और भी पढ़ें :