अयोध्या की रामलीला, त्रेता युग के किरदारों में नजर आएंगे दिग्गज फिल्मी कलाकार, जानिए किसको मिला कौनसा पात्र...

संदीप श्रीवास्तव| Last Updated: बुधवार, 15 सितम्बर 2021 (20:52 IST)
अयोध्या। अयोध्या की रामलीला को पिछले साल 16 करोड़ से अधिक लोगों ने इसको लाइव देखा था। इस बार पिछले वर्ष का रिकॉर्ड टूटेगा और बड़ी संख्या में लोग रामलीला देखेंगे। पिछले वर्ष रामलीला को देश की 14 भाषाओं में प्रसारित किया गया था और इस बार रामलीला का प्रसारण 26 भाषाओं में किया जाएगा। अयोध्या मे होने वाली रामलीला के डायरेक्टर बॉबी मलिक ने कहा कि हमारा एक ही मकसद था कि भगवान श्रीराम की लीला भगवान के भक्तों तक घर-घर पहुंचे।


उन्होंने कहा कि रामलीला में सीता माता का रोल भाग्यश्री निभाएंगी, श्रीराम का रोल राहुल गुरचर, शाहबाज खां रावण की भूमिका में होंगे, जब कि रजा मुराद के रूप में नजर आएंगे। शक्ति कपूर अहिरावण के रोल में, जबकि केवट व राजा जनक का रोल राकेश वेदी कर रहे हैं।

भोजपुरी सुपरस्टार रविकिशन परशुराम, मनोज तिवारी अंगद व बिंदु दारा सिंह हनुमान की भूमिका में नजर आएंगे। रामलीला में कुंभकर्ण का का किरदार अदा करने वाले रजा मुराद ने कहा कि रामलीला तो हर शहर में होती है, लेकिन अयोध्याजी में रामलीला करने का महत्व ही अलग है। ये दुनिया की सबसे बड़ी रामलीला हो गई है, क्योंकि यह अयोध्या में खेली जा रही है।
रामलीला के लिए भूमिपूजन : अयोध्या में रामलीला के लिए भूमि पूजन उत्तर प्रदेश के मंत्री ब्रजेश पाठक ने किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से सांसद लल्लू सिंह, विधायक वेदप्रकाश गुप्ता तथा राम नगरी के प्रमुख संत लक्ष्मण किलाधीश मैथिलीशरण, हनुमानगढ़ी के महंत राजू, अखाड़ा परिषद के पूर्व अध्यक्ष और हनुमानगढ़ी के महंत ज्ञानदास के शिष्य संजय दास, जानकी घाट बड़ा स्थान के पीठाधीश्वर जनमेजय शरण, साकेत शीश महल के महंत श्रीराम भूषण दास कृपालु जी मौजूद रहे। वैदिक ब्राह्मणों के मौजूदगी में हुआ अयोध्या की रामलीला का भूमिपूजन।



और भी पढ़ें :