गुरुवार, 22 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. By when will Ram Lalla's sanctum sanctorum be built, VHP has given the date
Written By
Last Updated : सोमवार, 6 सितम्बर 2021 (20:16 IST)

कब तक बन जाएगा राम लला का गर्भगृह, विहिप ने बताई तारीख

कब तक बन जाएगा राम लला का गर्भगृह, विहिप ने बताई तारीख - By when will Ram Lalla's sanctum sanctorum be built, VHP has given the date
नागपुर। अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर की बुनियाद इस वर्ष सितंबर के अंत तक या अक्टूबर के पहले हफ्ते में पूरी हो जाएगी और दिसंबर 2023 तक राम लला 'गर्भगृह' में विराजमान हो जाएंगे और श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे। यह जानकारी सोमवार को यहां विश्व हिंदू परिषद के एक नेता ने दी।

विहिप के राष्ट्रीय महासचिव मिलिंद परांडे ने कहा कि मंदिर के निर्माण में थोड़ा वक्त लगेगा लेकिन ‘गर्भगृह’ दिसंबर 2023 तक पूरा हो जाएगा और पूजा शुरू हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का निर्माण समय से पहले हो रहा है। सितंबर के अंत तक या अक्टूबर के पहले हफ्ते में मंदिर की बुनियाद पूरी हो जाएगी। भगवान रामलला दिसंबर 2023 तक ‘गर्भगृह’ में विराजमान हो जाएंगे।
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम सौंपा गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगस्त 2020 में राम जन्मभूमि में भूमि पूजन किया था।

राम मंदिर न्यास के न्यासी अनिल मिश्रा ने पहले कहा था कि मंदिर की नींव पर इस वर्ष दिसंबर में मिर्जापुर के गुलाबी पत्थर से काम शुरू होगा।
ये भी पढ़ें
'जीनोम सीक्वेंस' में गिरावट की खबरों का सरकार ने दिया यह जवाब, पेश किए आंकड़े...