शनिवार, 13 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. उत्तर प्रदेश
  4. अखिलेश ने की मनीष गुप्ता के परिजनों से मुलाकात, जमकर बोला योगी सरकार पर हमला
Written By अवनीश कुमार
Last Updated : गुरुवार, 30 सितम्बर 2021 (14:16 IST)

अखिलेश ने की मनीष गुप्ता के परिजनों से मुलाकात, जमकर बोला योगी सरकार पर हमला

Akhilesh Yadav | अखिलेश ने की मनीष गुप्ता के परिजनों से मुलाकात, जमकर बोला योगी सरकार पर हमला
कानपुर। उत्तरप्रदेश के गोरखपुर में हुए मनीष हत्याकांड को लेकर अब राजनीति गरमा गई है। कानपुर में राजनीतिक पार्टियों के नेताओं का आना-जाना शुरू हो गया है जिसके चलते आज गुरुवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव कानपुर में पीड़ित परिवार से मुलाकात करने पहुंचे। इस दौरान मृतक मनीष गुप्ता की पत्नी ने अखिलेश यादव से न्याय दिलाने के लिए गुहार लगाई।

 
20 लाख देने की घोषणा: सपा अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पीड़ित परिवार को समाजवादी पार्टी की ओर से 20 लाख रुपए की मदद देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि मनीष के परिवार को सरकार 2 करोड़ रुपए का मुआवजा दे, साथ ही मामले की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज के नेतृत्व में हो और मनीष की पत्नी को सरकारी नौकरी दी जाए।

 
बीजेपी पर जमकर बरसे अखिलेश: मृतक मनीष गुप्ता के परिजनों से मिलने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा और पत्रकारों से कहा कि यूपी में बार-बार ऐसी घटनाएं हो रही हैं। ऐसी घटना की मैं कल्पना भी नहीं कर सकता। योगीराज में पुलिस रक्षा नहीं कर रही है बल्कि पुलिस हिरासत में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। इस मामले में दोषी पुलिसकर्मियों को सख्त सजा मिले इसलिए केस की जांच हाईकोर्ट जज की निगरानी में होनी चाहिए।

 
बीजेपी पर हमला बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि सरकार पुलिस से गलत काम करा रही है। इस मामले की गोरखपुर में निष्पक्ष जांच संभव नहीं है इसलिए कानपुर में जांच होनी चाहिए, वहीं पीड़ित परिवार ने सीबीआई जांच की मांग रखी है।