करारी हार के बाद डोनाल्ड ट्रंप का साथ छोड़ सकती हैं मेलानिया, ले सकती हैं तलाक

पुनः संशोधित सोमवार, 9 नवंबर 2020 (07:04 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिका के चुनाव में को से करारी हार मिली है। अब खबरें आ रही हैं कि इस हार के बाद मेलानिया अपने पति डोनाल्ड ट्रंप का साथ छोड़ सकती हैं। अमेरिकी मीडिया में आई खबरों के मुताबिक मेलानिया बहुत जल्द उन्हें तलाक दे सकती हैं।
ALSO READ:
...तो मैं आसानी से जीत जाता : डोनाल्ड ट्रंप
डेली मेल के मुताबिक मेलानिया चुनाव के बाद ट्रंप का साथ छोड़ सकती हैं। की तीसरी पत्नी हैं।
खबरों के अनुसार मेलानिया तलाक देने के लिए मिनट गिन रही हैं। जैसे ही ट्रंप व्हाइट हाउस छोड़ेंगे, मेलानिया 15 सालों की अपनी शादी तोड़ देंगी। दोनों की शादी साल 2005 में हुई थी। मेलानिया के पूर्व सहयोगी स्टेफनी वोल्कॉफ ने ये चौंकाने वाले दावे किए हैं।
ट्रंप की पूर्व राजनीतिक सहयोगी ओमारोसा न्यूमैन ने दावा किया कि ट्रंप और मेलानिया की 15 साल पुरानी शादी अब खत्म हो चुकी है। ट्रंप के व्हाइट हाउस से बाहर आते है मेलानिया उन्हें तलाक दे देंगी। ओमारोसा ने दावा किया कि मेलानिया ट्रंप से बदला लेने के लिए अब कोई रास्ता ढूंढ़ रही हैं। डेली मेल की इसी रिपोर्ट में मेलानिया की पूर्व सहयोगी स्टेफनी ने दावा किया है कि मेलानिया विवाह के बाद से समझौतों को लेकर ट्रंप से बातचीत कर रही थीं। इसमें बेटे बैरन के साथ-साथ ट्रंप की संपत्ति में बराबर की हिस्सेदारी की मांग की गई है।
कई बड़े खुलासे : स्टेफनी ने यह भी खुलासा किया कि व्हाइट हाउस में ट्रंप और मेलानिया के अलग-अलग बेडरूम हैं। उन्होंने ट्रंप और मेलानिया की शादी को समझौते वाली शादी करार दिया। खबरों के मुताबिक, शादी से पहले मेलानिया को भी ट्रंप की पूर्व दो पत्नियों की तरह ऐसे करार पर हस्ताक्षर करने पड़े थे। इसमें लिखा था कि अगर उनमें तलाक होता है तो वो ट्रंप की संपत्ति से कोई हिस्सा नहीं मांगेगी।
फिर लगाया धोखाधड़ी का आरोप : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव में धोखाधड़ी के अपने आरोपों को रविवार को फिर दोहराया। उन्होंने बिना किसी सबूत के कहा कि वोटिंग मशीनों में गड़बड़ी की गई थी और चुनाव धोखे से जीता गया। ट्रंप ने महत्वपूर्ण राज्यों में मतगणना की वैधता पर बार-बार सवाल उठाए हैं। रविवार को ट्रंप ने कई ट्वीट किए।
इनमें उन्होंने कहा कि हमारा मानना है कि वे लोग चोर हैं। मशीनों में गड़बड़ी की गई। चुनाव में धोखाधड़ी हुई। ब्रिटेन के सर्वश्रेष्ठ मतदान सर्वेक्षक ने आज सुबह लिखा कि चुनाव में निश्चित ही धोखाधड़ी हुई। यह कल्पना करना भी नामुमकिन है कि बाइडेन ने इनमें से कुछ राज्यों में ओबामा को भी पीछे छोड़ दिया।

हालांकि ट्रंप ने अभी हार नहीं मानी है और उनका कहना है कि आधिकारिक रूप से प्रमाणित मतगणना की घोषणा अभी तक नहीं की गई है। दरअसल, कुछ प्रमुख मीडिया संस्थानों ने रूझानों के आधार पर 3 नवंबर के चुनाव में जो बाइडेन को विजेता घोषित किया है। (एजेंसियां)



और भी पढ़ें :