मंगलवार, 16 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. आईपीएल 2020
  3. आईपीएल न्यूज़
  4. Muscle strain of Test wicketkeeper Wriddhiman Saha
Written By
Last Updated : सोमवार, 9 नवंबर 2020 (01:48 IST)

IPL-2020 : रिद्धिमान साहा की मांसपेशियों में खिंचाव, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए फंसा पेंच

IPL-2020 : रिद्धिमान साहा की मांसपेशियों में खिंचाव, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए फंसा पेंच - Muscle strain of Test wicketkeeper Wriddhiman Saha
अबुधाबी। ऑस्ट्रेलिया दौरे (Australia Tour) के लिए चुने गए टेस्ट विकेटकीपर रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) की मांसपेशियों में खिंचाव है जिसकी वजह से वे सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के क्वालीफायर मुकाबले में मैदान पर नहीं उतर सके। इसी वजह से एलिमिनेटर मुकाबले में भी टीम से बाहर रहे साहा को लेकर यह देखना होगा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) क्या रुख अपनाता है।

कुछ सीनियर खिलाड़ियों की चोट को लेकर टीम के फिजियो नितिन पटेल की मेडिकल रिपोर्ट पर आईपीएल फ्रेंचाइजियों के सवाल उठाने के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए साहा की उपलब्धता इस बात पर निर्भर करेगी कि बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी उनका आकलन कैसे करते हैं।

वार्नर ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर मुकाबले से पहले टॉस के समय कहा, साहा की मांसपेशियों में खिंचाव है। उनकी चोट की गंभीरता के बारे में हालांकि अभी पता नहीं चल पाया है।

साहा को यह चोट दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टीम के 13वें मैच के दौरान लगी थी। वे हालांकि चोटिल होने के बाद भी मुंबई इंडियंस के खिलाफ आखिरी लीग मुकाबले के लिए मैदान पर उतरे थे।

यह पता चला है कि साहा को ग्रेड एक की चोट है जिसे ठीक होने पर चार सप्ताह का समय लगता है। अगर यह ऐसा ही है तो वह 17 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया जाने की संभावना रहेगी।

उनकी यह चोट अगर ग्रेड दो स्तर की हुई तो इससे उबरने में दो महीने लग सकते हैं, ऐसे में वे दौरे से बाहर हो सकते हैं। टीम में हालांकि ऋषभ पंत और संजू सैमसन के रूप में दो विशेषज्ञ विकेट कीपर हैं, ऐसे में टीम को शायद एक और विकेटकीपर की जरूरत न हो।

भारतीय टीम बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए विदेशों में पंत के साथ मैदान पर उतरना पसंद करती है, जबकि विकेटकीपिंग के लिए चुनौतीपूर्ण घरेलू टेस्ट में साहा पहली पसंद होते हैं। (भाषा)
ये भी पढ़ें
IPL 2020 : ...और हैदराबाद का सूरज उगा ही नहीं