शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. टी-20 विश्व कप 2024
  3. टी-20 विश्व कप न्यूज़
  4. Rohit Sharma wrecks Havoc against Australia completes 200 Sixes
Written By WD Sports Desk
Last Updated : सोमवार, 24 जून 2024 (21:18 IST)

41 गेंदो में 92 रन, रोहित शर्मा ने निकाला स्टार्क और कमिंस का कचूमर

19 गेंदों में 50 रन बनाकर रोहित ने बनाया इस विश्वकप का सबसे तेज अर्धशतक

41 गेंदो में 92 रन, रोहित शर्मा ने निकाला स्टार्क और कमिंस का कचूमर - Rohit Sharma wrecks Havoc against Australia completes 200 Sixes
AUSvsIND भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की रिमांड ली और मिचेल स्टार्क के 1 ओवर में 29 रन मारे । रोहित शर्मा ने यह सब तब किया जब दूसरे ही ओवर में विराट कोहली का विकेट हेजलवुड ने ले लिया था।

इसके अगले ओवर में रोहित शर्मा ने मिचेल स्टार्क के ओवर में 4 छक्के और 1 चौका लगाया। यह मिचेल स्टार्क के टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का सबसे महंगा ओवर भी साबित हुआ।इसका बदला स्टार्क ने उनको दूसरे स्पैल में बोल्ड करके लिया लेकिन तब तक रोहित शर्मा 92 रन बना चुके थे। 41 गेंदो में रोहित शर्मा ने 7 चौके और 8 छक्को की बदौलत 92 रन बनाए। उनके पास विश्वकप में सबसे तेज शतक बनाने का मौका था।

इससे पहले उन्होंने पैट कमिंस की पहली गेंद पर भी छक्का लगाया। बारिश के आने से पहले रोहित शर्मा ने 14 गेंदों में 5 छक्के और 2 चौके लगाकर ऑस्ट्रेलियाई कैंप में खलबली मचा दी।इस दौरान रोहित शर्मा ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। वह टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 200 छक्के मारने वाले पहले बल्लेबाज बन गए।उन्होंने अपना अर्धशतक भी 19 गेंदो में पूरा किया।
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिशेल मार्श ने आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर आठ चरण के ग्रुप एक मैच में सोमवार को यहां भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।ऑस्ट्रेलिया ने अपनी एकादश में एक बदलाव करते हुए एश्टन एगर की जगह मिशेल स्टार्क को मौका दिया है।
भारत ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है।
ये भी पढ़ें
भारत को तीरंदाजी में ओलंपिक कोटा, दीपिका और तरूणदीप चौथी बार खेलेंगे