0

जापान का सूमो पहलवान कोरोना वायरस से संक्रमित

शुक्रवार,अप्रैल 10, 2020
0
1
नई दिल्ली। भारत के शीर्ष स्क्वैश खिलाड़ी सौरव घोषाल लॉकडाउन के समय का इस्तेमाल पोषण संबंधी प्रमाणित पाठ्यक्रम पूरा करने के लिए कर रहे हैं। स्क्वाश में पूर्ण फिटनेस की जरूरत होती है और घोषाल काफी फिट हैं।
1
2
लंदन। अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान अपने कर्मचारियों की मदद के लिए कई उपायों की घोषणा की है जिनमें इस वैश्विक संस्था के प्रमुख डेविड हगर्टी का अपने वेतन में 30 प्रतिशत कटौती करना भी शामिल है।
2
3
नई दिल्ली। हॉकी ओलंपियन और 1975 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य अशोक दीवान यात्रा संबंधित पांबदियों के कारण अमेरिका में फंसे हुए हैं और भारत वापसी के लिए उनकी मदद की गुहार पर खेल मंत्रालय ने गुरुवार को प्रयास शुरू कर दिए हैं।
3
4
नई दिल्ली। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने कोविड-19 महामारी के लिए लॉकडाउन के दौरान देश के अपने रेफरियों को तैयार रखने के लिए ऑनलाइन कक्षाएं शुरू की है।
4
4
5
मैड्रिड। रीयाल मैड्रिड के खिलाड़ी और कोच कोरोना वायरस महामारी के कारण राजस्व को हुए नुकसान में मदद के लिए अपने वेतन में कम से कम 10 प्रतिशत की कटौती करने पर सहमत हो गए हैं।
5
6
पेरिस। अगले साल यूजीनी में होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप अब 15 से 24 जुलाई 2022 के बीच होगी ताकि बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों से टकराव से बचा जा सके।
6
7
ज्यूरिख। स्विटजरलैंड की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के सदस्यों और कोच ने महासंघ से 10 लाख स्विस फ्रेंक्स (करीब 10 लाख डॉलर) के करीब भुगतान लेने से इनकार कर दिया है।
7
8
बर्लिन। हाथों में दस्तानें पहनकर और मैदान पर सामाजिक दूरी का पालन करते हुए बुंडेस्लिगा फुटबॉलरों ने इस सप्ताह अभ्यास शुरू कर दिया और उन्हें उम्मीद है कि लीग अगले महीने शुरू हो जाएगी।
8
8
9
नई दिल्ली। विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता बी साई प्रणीत ने तेजी से फैल रही कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए बुधवार को 4 लाख रुपए का दान दिया।
9
10
मिलान। इटली एथलेटिक्स महासंघ ने बुधवार को घोषणा की कि पूर्व यूरोपीय इंडोर चैंपियन डोनाटो साबिया की कोरोना वायरस से मौत हो गई। वह 56 वर्ष के थे
10
11
लुसाने। टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके करीब 6500 खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति द्वारा प्रकाशित नए सिरे से बनाए गए क्वालीफाइंग नियमों के तहत 2021 में भी अपना कोटा बरकरार रखेंगे।
11
12
नई दिल्ली। भारतीय गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में व्यस्त होने के कारण परिवार के साथ समय नहीं बिता पाते थे लेकिन अब वह कोविड-19 के कारण लगे लॉकडाउन में मिले समय का इस्तेमाल इसके अलावा योग करने में कर रहे हैं।
12
13
आसुनसियोन। पराग्वे के एक जज ने ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर रोनाल्डिन्हो और उनके भाई को पुलिस हिरासत से रिहा करने और आसुनसियोन के एक होटल में नजरबंद रखने का आदेश दिया है।
13
14
नई दिल्ली। भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने उम्मीद जताई है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण मौजूदा हालात के बावजूद 36वें राष्ट्रीय खेल 20 अक्टूबर से 4 नवंबर तक गोवा में होंगे।
14
15
लंदन। विश्व एथलेटिक्स ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर टोक्यो ओलंपिक क्वालीफिकेशन अवधि दिसंबर 2020 तक स्थगित कर दी।
15
16
नई दिल्ली। एफआईएच प्रो लीग के सीनियर पुरुष टीम के दो मुकाबले, जूनियर पुरुष एशिया कप और सीनियर महिला एशियाई चैंपियनस ट्रॉफी समेत कई हॉकी टूर्नामेंट कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिए गए हैं।
16
17
पोंटे वेद्रा बीच। भारतीय गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी को उम्मीद है कि ट्रेवोर इम्मेलमैन के कप्तान बनने के बाद उन्हें प्रेसिडेंट कप 2021 के लिए अंतरराष्ट्रीय टीम जगह मिल सकती है। इम्मेलमैन को मंगलवार को टीम का कप्तान घोषित किया गया।
17
18
नई दिल्ली। इटली के बाद कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित स्पेन में इस सप्ताह नए मामलों में आई कमी के बीच लॉकडाउन के दौरान बेल्जियम में फंसे भारतीय हॉकी टीम के पूर्व स्पेनिश कोच जोस ब्रासा ने कहा है कि अब उन्हें अंधेरे में उम्मीद की किरण नजर आ रही ...
18
19
सिडनी। अपने गुस्सैल व्यवहार के कारण अक्सर विवादों में रहने वाले ऑस्ट्रेलियाई टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस ने कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान भूखे लोगों तक भोजन पहुंचाने की पेशकश की है।
19