0

थाईलैंड ओपन: पीवी सिंधू और समीर क्वार्टरफाइनल में, प्रणय बाहर

गुरुवार,जनवरी 21, 2021
0
1
बैंकॉक। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बी. साई प्रणीत को कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए जाने के कारण थाईलैंड ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट से हटना पड़ा। विश्व के पूर्व नंबर 1 खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत को भी प्रणीत के साथ एक कमरे में रहने के कारण विश्व बैडमिंटन ...
1
2
केन्द्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने मंगलवार को इस प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के महासचिव राजीव मेहता और भारतीय खो-खो महासंघ के अध्यक्ष सुधांशु मित्तल के साथ साथ कई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद थे।
2
3
विश्व चैंपियन भारत की पीवी सिंधू, किदाम्बी श्रीकांत और समीर वर्मा ने मंगलवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर टोयोटा थाईलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया जबकि सायना नेहवाल पहले दौर में हारकर बाहर हो गयीं।
3
4
(BBC ISWOTY) अवॉर्ड भारतीय महिला खिलाड़ियों की कामयाबी का जश्न मनाने के लिए शुरू किया गया बीबीसी का 'इंडियन स्पोर्ट्स वुमन ऑफ द ईयर' अवॉर्ड एक बार फिर आ रहा है। बीबीसी इंडियन स्पोर्ट्स वुमन ऑफ द ईयर (BBC ISWOTY) अवॉर्ड 2019 को ज़बरदस्त कामयाबी मिली ...
4
4
5
मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलियाई ओपन के लिए खिलाड़ियों और स्टाफ को लाने वाले चार्टर्ड विमानों में कोरोना संक्रमण का एक और मामला सामने आने के बाद कुल 72 खिलाड़ियों को कड़े क्वारंटाइन में रहना होगा। इसके मायने हैं कि 14 दिन तक वे होटल के अपने कमरों से नहीं निकल ...
5
6
मेलबर्न। ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के लिए 2 विशेष विमानों से यहां पहुंचे 47 खिलाड़ियों को कड़े पृथकवास पर भेज दिया गया है क्योंकि इन उड़ान में कोरोनावायरस (Coronavirus) के 4 मामले पॉजीटिव पाए गए हैं।
6
7
ब्यूनस आयर्स। भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल का मानना है कि कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के कारण दुनियाभर में प्रतियोगिताओं के रूकने के लगभग एक साल बाद अर्जेंटीना दौरे से खेल के स्तर के बारे में पता चलेगा।
7
8
मेलबर्न। ऑस्ट्रेलियाई ओपन के लिए दुनियाभर से चार्टर्ड उड़ानों से यहां पहुंच रहे खिलाड़ियों और स्टाफ में से लॉस एंजिल्स से आए जत्थे में 2 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिससे अब वे अगले 14 दिनों तक होटल के कमरों से बाहर नहीं निकल सकेंगे।
8
8
9
हाेनहार भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी वरुण कपूर और सामिया इमाद फारुकी सहित चार अन्य खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत विश्व जूनियर बैडमिंटन रैंकिंग में शीर्ष 10 में अपना नाम सुनिश्चित किया है। बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) ने ताजा जूनियर ...
9
10
डिस्कवरी प्लस चैनल ने एक खोजी वृत्तचित्र 'माराडोना कैसे मरे' लांच किया है, जिसमें यह बताने का प्रयास किया गया है कि दुनिया के महान फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक अर्जेंटीना के डिएगो माराडोना की अचानक मौत कैसे हो गयी।
10
11
बैंकॉक। भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल गुरुवार को महिला एकल के दूसरे दौर में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरंगफान से हारकर थाईलैंड ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। भारत के अन्य खिलाड़ियों के लिए भी गुरुवार का दिन अच्छा नहीं रहा जिससे इस ...
11
12
भारत के किदाम्बी श्रीकांत पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण थाईलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर से हट गए जबकि सायना नेहवाल को गुरूवार को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा और टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती दूसरे दौर में समाप्त हो गयी।
12
13
थाईलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में खेलने की अनुमति मिलने की बाद भारत की सायना नेहवाल ने बुधवार को अपना मुकाबला जीतकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।
13
14
कोरोना संक्रमण के संदेह से बाहर निकलने के बाद थाईलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में खेलने उतरे भारत के परुपल्ली कश्यप बुधवार को पहले ही दौर में रिटायर होकर बाहर हो गए।
14
15
विश्व चैंपियन पीवी सिंधू भारत में कोरोना की स्थिति और उसे संभालने के तौर-तरीकों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए इंग्लैंड के लंदन में जाकर ट्रेनिंग कर रही थीं लेकिन उनकी कोर्ट पर वापसी सुखद नहीं रही।
15
16
भारत की चोटी की बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और एचएस प्रणय के कोविड-19 के लिये पॉजीटिव पाये जाने के कुछ घंटों बाद ही उनका अगला परीक्षण नेगेटिव आ गया जिससे इन दोनों का थाईलैंड ओपन में खेलने का रास्ता भी साफ हो गया।
16
17
बैंकॉक। कोविड-19 से हाल में उबरने वाले भारत के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और एचएस प्रणय मंगलवार से शुरू हुए थाईलैंड ओपन से पहले यहां एक बार फिर जांच में पॉजिटिव पाए गए।
17
18
भारतीय खो खो महासंघ के अध्यक्ष और वरिष्ठ भाजपा नेता सुधांशु मित्तल का सपना है कि खो-खो को ओलंपिक खेल का दर्जा मिले और इसके लिए वह वैज्ञानिक सोच के साथ इस खेल में नयापन लाएंगे तथा इसे आकर्षक बनाएंगे।
18
19
कपालुआ (हवाई)। पीजीए अमेरिका ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के न्यू जर्सी गोल्फ कोर्स में पीजीए चैंपियनशिप का आयोजन नहीं करने का फैसला किया है। इस तरह से उसने ट्रंप से अपना नाता भी तोड़ दिया।
19