0

IOA अध्यक्ष को राष्ट्रीय खेल इस साल के आखिर में होने की उम्मीद

मंगलवार,अप्रैल 7, 2020
0
1
लंदन। विश्व एथलेटिक्स ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर टोक्यो ओलंपिक क्वालीफिकेशन अवधि दिसंबर 2020 तक स्थगित कर दी।
1
2
नई दिल्ली। एफआईएच प्रो लीग के सीनियर पुरुष टीम के दो मुकाबले, जूनियर पुरुष एशिया कप और सीनियर महिला एशियाई चैंपियनस ट्रॉफी समेत कई हॉकी टूर्नामेंट कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिए गए हैं।
2
3
पोंटे वेद्रा बीच। भारतीय गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी को उम्मीद है कि ट्रेवोर इम्मेलमैन के कप्तान बनने के बाद उन्हें प्रेसिडेंट कप 2021 के लिए अंतरराष्ट्रीय टीम जगह मिल सकती है। इम्मेलमैन को मंगलवार को टीम का कप्तान घोषित किया गया।
3
4
नई दिल्ली। इटली के बाद कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित स्पेन में इस सप्ताह नए मामलों में आई कमी के बीच लॉकडाउन के दौरान बेल्जियम में फंसे भारतीय हॉकी टीम के पूर्व स्पेनिश कोच जोस ब्रासा ने कहा है कि अब उन्हें अंधेरे में उम्मीद की किरण नजर आ रही ...
4
4
5
सिडनी। अपने गुस्सैल व्यवहार के कारण अक्सर विवादों में रहने वाले ऑस्ट्रेलियाई टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस ने कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान भूखे लोगों तक भोजन पहुंचाने की पेशकश की है।
5
6
चेन्नई। आर प्रागननंदा, डी गुकेश और पी इनियान जैसे भारतीय शतरंज के युवा खिलाड़ियों ने कोराना वायरस के कारण लॉकडाउन के दिनों में खुद को ऑनलाइन प्रतियोगिताओं और अभ्यास में व्यस्त रखा है।
6
7
लंदन। विश्व डोपिंगरोधी एजेंसी (वाडा) के अध्यक्ष विटोल्ड बांका ने खिलाड़ियों से कोरोना वायरस का सहारा लेकर किसी भी तरह की धोखाधड़ी करने के प्रति चेतावनी देते हुए कहा कि अगर वे ऐसा करते हैं तो यह उनका खुद के साथ ही धोखा होगा।
7
8
नई दिल्ली। भारत ने 2027 में होने वाली एएफसी एशियाई कप फुटबॉल टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए अपना दावा पेश किया है। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के एक अधिकारी ने रविवार को इसकी पुष्टि की।
8
8
9
कोलकाता। दार्जिलिंग के हिमालय पर्वतारोहण संस्थान के 75 प्रशिक्षुओं के लिए वह बहुत भयावह समय था जब कोरोना वायरस महामारी के कारण देशव्यापी 21 दिवसीय लॉकडाउन घोषित होने के समय वह 14600 फीट ऊपर चौरीखांग बेस कैंप में फंस गए थे।
9
10
नई दिल्ली। लॉकडाउन कश्मीर के लिए कोई नई बात नहीं है लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण हुआ यह 21 दिन का बंद जरूर नया है और आम तौर पर बंद के दौरान आक्रोश या विरोध देखने को मिलता है जबकि इस बार चारोओर निराशा पसरी है।
10
11
नई दिल्ली। भारत के पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह को कोविड-19 के कारण अपनी सारी योजनाएं रद्द करनी पड़ी लेकिन उन्हें साल के अंतिम 6 महीनों में रिंग में उतरने और अपना पेशेवर करियर फिर से शुरू करने की उम्मीद है।
11
12
शंघाई। चीन के विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता ऊंची कूद के एथलीट च्यांग गुवोवेइ ने 28 साल की उम्र में संन्यास लेकर अपने प्रशंसकों को चौंका दिया।
12
13
पेरिस। क्रिकेट में तेज गेंदबाजों का गेंद को चमकाने के लिए उस पर लार लगाना, टेनिस में खिलाड़ियों का अपना तौलिया 'बॉल ब्वायज' को देना और फुटबॉलरों का मैच से पहले हाथ मिलाना जैसी खिलाड़ियों की कुछ ऐसी आदतें हैं, जो हो सकती हैं कि कोरोना वायरस संकट से ...
13
14
रीम्स (फ्रांस)। फ्रांसीसी फुटबॉल क्लब रीम्स के चिकित्सक बर्नार्ड गोंजालेज ने कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद आत्महत्या कर ली। रीम्स क्लब ने बयान में कहा कि बर्नाड गोंजालेज की मौत से रीम्स को गहरा सदमा पहुंचा है। केवल क्लब ही नहीं, ...
14
15
न्यूयॉर्क। दिग्गज बास्केटबॉल खिलाड़ी और इस साल के शुरू में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में अपनी जान गंवाने वाले कोबे ब्रायंट को 'हाल ऑफ फेम' में शामिल किया गया है।
15
16
नई दिल्ली। कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण लागू लॉकडाउन ने हम सभी को ऑनलाइन की आभासी दुनिया से निकालकर लूडो, मोनोपोली जैसे खेलों का महत्व याद दिला दिया है। पुराने समझे जाने वाले ये खेल आजकल घर में बैठे परिवारों में लोकप्रिय हो रहे हैं।
16
17
नई दिल्ली। भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने शनिवार को हॉकी इंडिया के अधिकारियों और राष्ट्रीय टीम के कोचों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बैठक कर टोक्यो ओलंपिक के मद्देनजर अगले 16 महीने का खाका तैयार किया। दुनियाभर में फैली कोविड-19 महामारी के ...
17
18
चेन्नई। पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद और 5 अन्य प्रमुख भारतीय खिलाड़ी कोविड-19 के खिलाफ देश की लड़ाई के लिए धन जुटाने के लिए 11 अप्रैल को ऑनलाइन शतरंज प्रदर्शनी मुकाबले में भाग लेंगे।
18
19
कोलकाता। कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण देश में लागू लॉकडाउन के बीच अनुभवी निशानेबाज तरुणदीप राय टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों के लिए पुणे स्थित सेना खेल संस्थान में कंधे की मांसपेशियों को मजबूत करने पर ध्यान दे रहे है।
19