रास्ता भटक चुके जमैकन एथलीट को इस जापानी लड़की ने पैसे उधार देकर पहुंचाया स्टेडियम और जिताया गोल्ड, हो गई मशहूर (वीडियो)

पुनः संशोधित शनिवार, 14 अगस्त 2021 (14:20 IST)
जमैका का प्रभुत्व ओलंपिक्स के ट्रैक इवेंट्स में हमेशा रहा है जो इस बार भी में दिखा। महिलाओं के 100 मीटर इवेंट में तो तीनो मेडल जीतने वाली खिलाड़ी जमैकन थी। हालांकि जमैका एक गोल्ड मेडल खो देता अगर एथलीट की मदद एक जापानी लड़की ना करती।


अगर यह लड़की उनकी समय पर मदद नहीं करती तो मेडल जीतना तो दूर वह सेमीफाइनल दौड़ का हिस्सा भी नहीं बन पाते। 110 मीटर हर्डल रेस में गोल्ड मेडल जीतने वाले
हांसले पार्चमेंट ने यह किस्सा एक वीडियो के जरिए इंस्टाग्राम पर साझा किया है।

इस वीडियो में वह कहते नजर आ रहे हैं कि सेमीफाइनल मैच के दिन उन्होंने गलती से गलत बस पकड़ ली थी। उन्होंने कान पर हेथफोन्स लगाए थे इस कारण वह अंदाजा नहीं लगा पाए कि लोग कहां जा रहे हैं और क्या बातें कर रहे हैं। थोड़ी देर बाद उन्होंने सिर उठाकर देखा तो पाया कि वह गलत बस में है।

वह जिस वेन्यू पर पहुंचे वहां वाटर स्पोर्ट्स चल रहे थे। जिस स्टेडियम में उन्हें जाना था वहां पहुंचने के लिए उनको खेल गांव जाना पड़ता और इसके बाद दूसरी बस लेकर स्टेडियम जाना होता। इतना समय हांसले के पास नहीं था। दूसरी समस्या यह थी कि उनके पास पैसे नहीं थे।

वह एक रैंटेड कार लेना चाहते थे लेकिन जापान में सख्त नियमों के कारण बिना पैसे के वह यह नहीं कर पाए। हांसले को इसके बाद एक वॉलेंटियर लड़की मिली जिसका नाम था 'ट्रिजाना'। उस अनजान लड़की ने हांसले को पैसे उधार दिए जिसके कारण वह स्टेडियम तक पहुंच पाए।

स्टेडियम में पहुंचकर हांसले ने सेमीफाइनल में भाग लिया और फाइनल के लिए क्वालिफाय किया। इसके बाद फाइनल में गोल्ड मेडल जीतने के बाद उन्होंने वापस वाटर स्पोर्ट्स वेन्यू पर गए। हांसले ने ट्रिजाना को ढूंढा और उसे धन्यवाद देते हुए कहा कि - आपके बिना यह संभव नहीं हो पाता। यही नहीं उपहार के तौर पर हांसले ने ट्रिजाना को एक टी-शर्ट भी दी और उधार लिए पैसे भी लौटाए।
हांसले का यह वीडियो करीब पौने 3 लाख लोग देख चुके हैं। इस वीडियो को दुनिया के सबसे तेज धावक उसैन बोल्ट ने भी लाइक किया है और कमेंट भी किया है। इस वीडियो में ट्रिजाना के काम को सभी यूजर सराह रहे हैं। खासकर जमैका के सोशल मीडिया यूजर उनका धन्यवाद कर रहे हैं।

हांसले से उपहार मिलने के बाद ट्रिजाना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो पोस्ट की और कैप्शन में लिखा- सबका शुक्रिया। ये हांसले की तरफ से गिफ्ट है और यह परफेक्ट फिट है। मेरे लिए अच्छी बातें सोचने के लिए शुक्रिया। मैं सभी के स्वास्थ्य और खुशियों की दुआएं करती हूं।
हांसले के लिए एक और मायने में यह 110 मीटर हर्डल रेस में यह जीत खास रही उन्होंने विश्व विजेता ग्रांट होलोवे को हराया और गोल्ड मेडल जीता। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :