ओलंपिक क्वालीफायर से पहले टीम के लगातार अच्छे प्रदर्शन से खुश कोच रीड

पुनः संशोधित गुरुवार, 17 अक्टूबर 2019 (23:09 IST)
भुवनेश्वर। मुख्य कोच भारतीय हॉकी टीम की तरक्की से खुश हैं और उनकी इच्छा है कि रूस के खिलाफ आगामी ओलंपिक क्वालीफायर में उनके खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें।

ने जून में भुवनेश्वर में एफआईएच पुरुष हॉकी सीरिज फाइनल जीता था। इसके बाद अगस्त में तोक्यो में ओलंपिक टेस्ट टूर्नामेंट जीता। बेल्जियम दौरे पर भी टीम अपराजेय रही जिसमें उसने मेजबान और स्पेन के खिलाफ सारे मैच जीते।

रीड ने कहा, ‘दौड़ने, प्रयासों, रफ्तार और ऊर्जा में कोई कमी नहीं थी। पिछले विश्व कप की तुलना में यह बेहतर प्रदर्शन था। इस स्तर पर खेलने के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन जरूरी है।’

उन्होंने कहा, ‘बेल्जियम और स्पेन के खिलाफ हम लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहे। यह अच्छी बात है कि हम लय बरकरार रखने में कामयाब रहे।’

रीड ने कहा, ‘गेंद पर नियंत्रण और संयोजन अच्छा था। अब उसी दिशा में प्रदर्शन बरकरार रखना है।’ अप्रैल 2019 में मुख्य कोच बने रीड ने कहा कि फीफा क्वालीफायर में उनकी टीम का फोकस बेसिक्स सही रखने पर होगा।

उन्होंने कहा, ‘हम यह सुनिश्चित करेंगे कि अपना प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ रखें और आत्ममुग्धता से बचें। हम किससे खेल रहे हैं, यह मायने नहीं रखता। हमारे तेवर आक्रामक ही होंगे लेकिन हम विरोधी का सम्मान करके खेलेंगे।


और भी पढ़ें :